आज स्टेडियम में होगा 51 फीट के रावण का दहन


एक साल बाद दशहरा उत्सव का होगा आयोजन

By: Dharmendra Singh

Published: 14 Oct 2021, 06:55 PM IST


छतरपुर। कोरोना संकट से उबरने के साथ शुक्रवार को बुराई पर अच्चाई की जीत का त्योहर दशहरा मनाया जाएगा। रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन स्टेडियम में किया जाएगा। पूर्व की तरह इस बार भी 51 फीट का रावण बनाया गया है। कोरोना गाइड लाइन के पालन के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की मौजूदगी में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। अन्नापूर्णा रामलीला समिति ने रात 9 बजे तक रावण दहन कार्यक्रम पूरा करने की तैयारी की है।

समिति के अध्यक्ष द्रगेन्द्रदेव सिंह ने बताया कि 51 फीट के रावण को तीन पार्ट में बनाया गया है, जिसे स्टेडियम ले जाया जा रहा है। शुक्रवार को दिन में रावण के सभी पार्ट को जोड़ा जाएगा। इस बार रावण के पुतले का सिर फाइबर का बनाया गया है। जबकि हाथ, पैर और पेट बांस की लकडिय़ों से बनाया गया है। पुतले में आतिशबाजी रखी जाएगी, जो भगवान राम के अग्निवाण से जल उठेगी।

सोशल डिस्टेसिंग व मास्क होगा जरूरी
कोरोना काल में दशहरा का आयोजन पिछले वर्ष नहीं हो सका था, लेकिन इस बार संक्रमण से राहत मिलने पर आयोजन किया जा रहा है। हालांकि कार्यक्रम में सोशल डिस्टेसिंग व मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की संख्या निर्धारित नहीं की गई है। लेकिन सभी के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रहेगा।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned