scriptBlack Fungus: कोरोना से जीती जंग लेकिन ब्लैक फंगस ने ले ली जान | Recovered From Corona but Youth died of Black Fungus | Patrika News

Black Fungus: कोरोना से जीती जंग लेकिन ब्लैक फंगस ने ले ली जान

locationछतरपुरPublished: May 14, 2021 07:42:55 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कोरोना (CORONA) के बाद बढ़ रहा ब्लैक फंगस (BLACK FUNGUS) का प्रकोप…कोरोना से ठीक होने के बाद युवक को हुआ ब्लैक फंगस..इलाज के दौरान मौत..

black_fungus.png

छतरपुर. मध्यप्रदेश (MADHYA PRADESH) में कोरोना (COVID-19) के कहर के बीच ब्लैक फंगस (BLACK FUNGUS) का प्रकोप भी बढ़ता नजर आ रहा है। प्रशासन और सरकार ब्लैक फंगस को लेकर काफी सतर्क है और हर जरुरी इंतजामों को करने में जुटी हुई है वहीं इसी बीच ब्लैक फंगस से छतरपुर (CHHATARPUR) के एक युवक की भोपाल में इलाज के दौरान मौत (DEATH) हो गई। युवक बीते दिनों कोरोना संक्रमित हुआ था कोरोना से जंग जीतने के बाद कुछ दिन पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ था जिसके बाद उसे ब्लैक फंगस ने अपना शिकार बना डाला।

 

ये भी पढ़ें- ये क्या हो रहा सरकार : भाजपा सांसद के घर चल रहा ‘VIP वैक्शीनेशन’ !

 

कोरोना से जीती जंग, ब्लैक फंगस से हारी जिंदगी
छतरपुर शहर के बकायन खिड़की मोहल्ला के रहने वाले राहुल खरे को 17 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से 25 अप्रैल को स्वस्थ्य होने के बाद राहुल को डिस्चार्ज कर दिया। राहुल कुछ दिनों तक ठीक रहा लेकिन बाद में उसकी आंख में तकलीफ होने लगी। परेशानी बढ़ी तो 7 मई को राहु भोपाल के पारुल अस्पताल पहुंचा और जांच कराई। जहां उसे ब्लैक फंग्स होने की पुष्टि हुई। ब्लैक फंगस की पुष्टि होने के बाद अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा था और इसी दौरान गुरुवार को 13 मई को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। बता दें कि राहुल खरे के पिता लखन लाल की भी बीते दिनों कोरोना से मौत हो गई थी।

 

ये भी पढ़ें- अजीबोगरीब घटना: चिता पर लिटाया शव तो करने लगा आवाज

 

ब्लैक फंगस को लेकर प्रशासन अलर्ट
बता दें कि तेजी सामने आ रहे ब्लैक फंगस के मामलों को देखते हुए प्रशासन और सरकार दोनों ही अलर्ट है और सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को हिदायत दी गई है कि ब्लैक फंगस का मरीज मिलने पर तुरंत प्रशासन को सूचित किया जाए। बता दें कि कोरोना से जंग जीतने वाले मरीज ब्लैक फंगस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। बीते दिनों ब्लैक फंगस से ग्वालियर में पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई थी और प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी ब्लैक फंगस के कारण दो महिला मरीजों की मौत की खबरें आई थीं।

देखें वीडियो- कुएं की सफाई करते वक्त धंसी मिट्टी, मजदूरों के दबे होने की आशंका

https://www.dailymotion.com/embed/video/x819xh4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो