पशुबाड़े में घुसा बारहसिंगा, मौत

एक बारहसिंगा जंगल से भटकता हुआ बस्ती में घुस आया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने उसे पशुबाड़े से बाहर निकालने का प्रयास किया

By: Sanket Shrivastava

Published: 19 Mar 2020, 09:18 PM IST

राठ. एक बारहसिंगा जंगल से भटकता हुआ बस्ती में घुस आया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने उसे पशुबाड़े से बाहर निकालने का प्रयास किया। जिसमें बारहसिंगा की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
राठ कस्बे के मोहल्ला दीवानपुरा निवासी पंकज यादव ने बताया कि बुधवार सुबह एक बारहसिंगा दौड़ लगाते हुए उसके पशु बाड़े में घुस आया। दीवार में टकराने के कारण उसके मुंह में चोट लग गई थी। बाहरसिंगा की जानकारी होने पर देखते ही देखते वहां तमाशबीनों की भीड़ लग गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे बाहर निकालने का प्रयास किया। सफ लता न मिलने पर वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रस्सों में बांध कर उसे बाहर निकालने का प्रयास किया। करीब दो घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच बारहसिंगा की मौत हो गई। जिसके बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मौके पर मौजूद वन रेंजर आरबी कैंथल ने बताया कि बारहसिंगा मझगवां के जंगलों से भटकता हुआ बस्ती में पहुंच गया था। जिसे बाहर निकालने के प्रयास के दौरान ही उसकी मौत हो गई है।
फोटो-सीएचपी 180320-85

.................................

Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned