scriptहर विधानसभा में पांच वीपीपैट से मतों के मिलान के कारण देर से आएंगे परिणाम | Results will come late due to the match of votes from five VPPat in ea | Patrika News

हर विधानसभा में पांच वीपीपैट से मतों के मिलान के कारण देर से आएंगे परिणाम

locationछतरपुरPublished: May 23, 2019 01:14:49 am

सुबह 8 बजे शुरू होगी गिनती, सबसे पहले होगी छतरपुर के मतों की गणना, उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 में होगी काउंटिंग, 18 से 20 राउंड में आ जाएंगे सारे परिणाम

Results will come late due to the match of votes from five VPPat in each assembly

Results will come late due to the match of votes from five VPPat in each assembly


छतरपुर. सभी लोग जिस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वह दिन आ गया है। लोकसभा चुनाव में किसकी विजय होगी और कौन पराजित होगा, इसकी तस्वीर गुरुवार को मतगणना के साथ साफ हो जाएगी। छतरपुर जिले के अंतर्गत आने वाले तीन लोकसभा क्षेत्र टीकमगढ़, खजुराहो और दमोह सीटों की स्थानीय विधानसभाओं में डाले गए मतों की गिनती सुबह 8 बजे से प्रारंभ हो जाएगी। कलेक्टर मोहित बुंदस ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि जिस तरह हमने जिले में शांतिपूर्ण मतदान कराया उसी तरह शांतिपूर्ण निष्पक्ष मतगणना भी कराएंगे।

टीकमगढ़, खजुराहो और दमोह संसदीय क्षेत्र के लिए जिले की छह विधानसभा इलाके में डाले गए वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे से की जाएगी। टीकमगढ़ लोकसभा के लिए छतरपुर, महराजपुर और विजावर विधानसभा क्षेत्र में वोट डाले गए, जबकि खजुराहो सीट के लिए चंदला और राजनगर के मतदाताओं ने वोट दिए। वहीं, दमोह संसदीय क्षेत्र के लिए बड़ामलहरा विधानसभा इलाके के वोटरों ने मतदान किया है। मतों की गणना उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 में होगी। हर विधानसभा क्षेत्र में सांसद उम्मीदवार को मिले वोटों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाई गई हैं। जिले की 6 विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र की संख्या के हिसाब से सबसे पहले छतरपुर विधानसभा सीट के मतदाताओं के वोट के परिणाम सामने आएंगे। छतरपुर सबसे छोटा विधानसभा क्षेत्र हैं, छतरपुर सीट के लिए 248 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। वहीं बड़ामलहरा का रिजल्ट सबसे आखरी में घोषित होगा,वड़ामलहरा में सबसे ज्यादा 271 मतदान केन्द्रों पर मत पड़े हैं।

18 से 20 राउंड में आएगा रिजल्ट : छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती के लिए 14 टेबिल लगाई गई हैं। छतरपुर विधानसभा इलाके में लोकसभा चुनाव के लिए 248 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले गए हैं। इस प्रकार से 14 टेबिल के हिसाब से 18 राउंड में वोटो की गिनती सुबह 8 बजे शुरु होगी। मतगणना की हर टेबिल पर तीन कर्मचारी तैनात होंगे, जो मतो की गिनती करेंगे। इसके अलावा 7 टेबिल पर एक एआरओ भी तैनात होगा। वहीं हर टेबिल के लिए एक प्यून भी तैनात किया जाएगा। मतगणना टेबिल के 42 कर्मचारी, 2 एआरओ, और 14 प्यून(चपरासी) मिलकार हर विधासभा सीट के वोटों की गिनती के लिए 58 अधिकारी-कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। बड़ामलहरा में 271 मतदान केन्द्र हैं, इसलिए यहां 20 राउंड की गिनती के बाद परिणाम सामने आएंगे। राजनगर और महाराजपुर विधानसभा सीट के लिए 264-264 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले गए हैं। इस तरह से इन दोनों सीटों के परिणाम 19 राउंड में आ जाएंगे। वहीं चंदला विधानसभा सीट के लिए 255 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले गए हैं, इस हिसाब से 14 टेबिल के अनुसार चंदला के परिणाम भी 19 राउंड में ही आ जाएंगे। जबकि बिजावर में 266 मतदान केन्द्र होने से 19 राउंड में परिणाम आ जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो