रिटायर डिप्टी कमिश्नर परिवहन के सूने घर से उड़ाई संपत्ति

एक रात में तीन घरों के ताले तोड़े
सीसीटीव्ही कैमरे में शराब की बोतलें ले जाते दिखे चोर

By: Dharmendra Singh

Published: 21 Jan 2021, 07:56 PM IST

छतरपुर। बीती रात तीन चोरों ने नौगांव रोड क्रिश्चियन इंग्लिश स्कूल के पिछले हिस्से में तीन घरों के ताले तोड़ते हुए लाखों रूपए की संपत्ति चोरी कर ली। हालांकि फिलहाल डिप्टी कमिश्नर पद से रिटायर हुए छतरपुर के पूर्व आरटीओ अजय गुप्ता के नौकर ने ही कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। नौकर के द्वारा फिलहाल चोरी गई संपत्ति की जानकारी नहीं दी गई है। उल्लेखनीय है कि अजय गुप्ता अपने परिवार के साथ भोपाल में थे और बीती रात चोरी की यह बड़ी वारदात उनके सूने घर में घटित हुई।
जानकारी के मुताबिक क्रिश्चियन इंग्लिश स्कूल के बगल में मौजूद कुछ घरों को बीती रात करीब एक बजे चोरों ने अपना निशाना बनाया। यहां लगे कुछ सीसीटीव्ही कैमरों में तीन चोर नजर आ रहे हैं जिन्होंने अपने चेहरे ढक रखे हैं। वे कई घरों में झांकते हुए खाली घरों में घुसते रहे। उन्होंने सबसे पहले यहां मौजूद पूर्व आरटीओ अजय गुप्ता के घर को निशाना बनाया। बताया गया है कि उनके घर में उनकी लाइसेंसी पिस्टल, शराब की बोतलें एवं जेवर आदि रखे हुए थे। एक अन्य वीडियो में उक्त तीन बदमाश हाथों में शराब की बोतलें ले जाते भी दिख रहे हैं। इस घर से निकलने के बाद बदमाशों ने गोविंद साहू एवं मोनू खान के घर को भी निशाना बनाया। इन घरों से कितनी चोरी हुई फिलहाल मकान मालिकों ने इसकी शिकायत पुलिस से नहीं की है। उधर अजय गुप्ता के यहां काम करने वाले 43 वर्षीय राजपाल सिंह राजपूत ने इस संबंध में सिटी कोतवाली पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस शिकायत में कहा गया है कि अजय गुप्ता के वापस लौटने पर ही पता लगेगा कि घर से क्या-क्या चोरी किया गया है।
कोतवाली पुलिस ने शुरू की पड़ताल
चोरी की वारदात सामने आने के बाद कोतवाली टीआई अरविंद दांगी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। उनके साथ एफएसएल की टीम एवं डॉग स्क्वायड भी मौजूद था। घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस डॉग ने आरोपियों द्वारा खेतों के रास्ते भागने मार्ग का संकेत ही पुलिस को दिया है। पुलिस ने भी घटना स्थल पर मौजूद फिंगरप्रिंट एवं अन्य वैज्ञानिक सबूत जुटाकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned