मोबाइल कारोबारी से कट्टे की नोक पर लूट

पहले फोन पर दी धमकी, बाद में दुकान से एक लाख रूपए और मोबाइल लूटा
मोबाइल टे्रड यूनियन के व्यापारी पहुंचे थाने

By: Dharmendra Singh

Published: 22 Nov 2020, 08:52 PM IST

Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

छतरपुर। शहर के मऊदरवाजा इलाके में संदेश इंफोकॉम नामक मोबाइल शॉप संचालित करने वाले एक मोबाइल कारोबारी के साथ कट्टे की नोक पर एक लाख रूपए एवं एक मोबाइल की लूट किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। व्यापारियों ने कोतवाली पहुंचकर लिखित आवेदन देते हुए राजा ठाकुर नामक व्यक्ति पर लूट करने के आरोप लगाए हैं।


ये है मामला
मोबाइल व्यापारी ज्योतिप्रकाश छिरौलिया ने कोतवाली में दिए आवेदन में बताया कि 21 नवंबर को दोपहर एक अज्ञात मोबाइल नंबर से किसी राजा ठाकुर नाम के व्यक्ति ने उनसे बात की। फोन करने वाले ने कहा कि उसे एक मोबाइल उधार चाहिए है। दुकानदार ने जब उधार मोबाइल नहीं देने की बात की तो मोबाइल पर बात कर रहे कथित राजा ठाकुर ने पहले धमकाया फिर बार-बार कॉल लगाता रहा। व्यापारी ने बताया कि रात करीब 9 बजे जब वे दुकान बंद कर रहे थे तभी एक बदमाश दुकान पर पहुंचा और उनकी गर्दन पर कट्टा रखते हुए कहा कि तूने उधार देने से क्यों मना किया। अब वह मोबाइल भी लेगा और पैसे भी। कट्टे को देख व्यापारी डर गया। इसके बाद लुटेरे ने दुकान के भीतर दिन भर की बिक्री के रखे एक लाख रूपए और एक मोबाइल उठाया और जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया। व्यापारी ने रात में ही डायल 100 पर इसकी शिकायत की लेकिन जब पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तो वह खुद आवेदन लेकर कोतवाली पहुंचा लेकिन पुलिस ने रात को मुकदमा दर्ज नहीं किया। हालांकि व्यापारी की शिनाख्त पर लुटेरे की तलाश शुरू कर दी है।

थाने पहुंचे व्यापारी, पुलिस ने कहा जल्द पकड़ेंगे आरोपी
रविवार को मोबाइल ट्रेड यूनियन के दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल व्यापारी कोतवाली पहुंचे। यूनियन की ओर से अखिलेश जैन ने बताया कि व्यापारी के साथ हुई उक्त घटना बेहद चिंताजनक है इससे पता लगता है कि शहर में किस तरह अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। पुलिस को तत्काल आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज करना चाहिए साथ ही व्यापारी ज्योतिप्रकाश को सुरक्षा दी जानी चाहिए। व्यापारियों ने कोतवाली में लिखित शिकायत देकर जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की मांग उठाई है। उधर टीआई अरविंद दांगी ने व्यापारियों की शिकायत सुनकर भरोसा दिलाया कि जल्द ही आरोपी पकड़ा जाएगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned