scriptसमाजवादी पार्टी का प्रचार कर रहे थे शिक्षक, 2 पर हुई कार्रवाई | Samajwadi Party was promoting the party, the action taken on 2 | Patrika News

समाजवादी पार्टी का प्रचार कर रहे थे शिक्षक, 2 पर हुई कार्रवाई

locationछतरपुरPublished: Nov 11, 2018 12:58:19 pm

Submitted by:

Neeraj soni

– बिजावर में सपा प्रत्याशी की रैली में शिक्षक वाहन से ढोकर लोगों को ले गया

 Chhatarpur

Chhatarpur

छतरपुर। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी कई सरकारी अधिकारी और कर्मचारी खुलकर राजनैतिक दलों के लिए काम कर रहे हैं। जिला प्रशासन और निर्वाचन आयोग का उन्हें तनिक भी भय नहीं रह गया है। यहां जिले के अफसर भी अपने अमले की गतिविधियों पर ध्यान नहीं दे रहा है। दो शिक्षकों की हरकतें जब सार्वजनिक हुई, तब कहीं जाकर प्रशासन ने दो शिक्षकों पर कार्रवाई की है।
बिजावर विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राजेश शुक्ला बबलू का प्रचार करते पाए जाने पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर रमेश भंडारी ने संजीव कुमार गोस्वामी उर्फ संजू गोस्वामी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। संजू गोस्वामी शासकीय प्राथमिक शाला ब्यारदापुरवा में सहायक शिक्षक के रूप में पदस्थ है, लेकिन वह लंबे समय से स्कूल में सेवाएं न देकर केवल राजनैतिक लोगों के लिए काम कर रहा था। शुक्रवार को सहायक शिक्षक गोस्वामी बिजावर में आयोजित समाजवादी पार्टी की नामांकन रैली में छतरपुर से वाहनों में भरकर लोगों को न सिर्फ बिजावर ले गया था, बल्कि खुद भी समाजवादी पार्टी की टोपी पहनकर खुला प्रचार कर रहा था। इस मामले की जानकारी लगने के बाद उसके खिलाफ कार्रवाई हुई है।
चंदला की सपा प्रत्याशी के पति भी हुए अटैच :
चंदला विधानसभा क्षेत्र में भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थामकर सपा के टिकट से चुनाव लड़ रहीं अनित्या सिंह के पति के रविंद्र सिंह के खिलाफ भी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश भंडारी ने कार्रवाई की है। हालांकि यह कार्रवाई बहुत देर में हुई है। रविंद्र सिंह अपनी पत्नी के लिए खुलकर चुनाव प्रचार कर रहे थे। सपा में शामिल होने से पहले वे भाजपा में खुलकर पत्नी को टिकट दिलाने के लिए लाबिंग करते रहे। लेकिन जब तक उनकी पत्नी भाजपा ने रहीं, तब तक जिला प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन जैसे ही अनित्या सिंह पार्टी से बगावत करके सपा से मैदान में उतरीं तो तुरंत ही उनके पति रविंद्र सिंह के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उन्हें जिला पंचायत में अटैच कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो