scriptSample taken of youth returned from Saudi Arabia, home quarantined | सउदी अरब से लौटे युवक का लिया सैंपल, होम क्वारंटीन किया | Patrika News

सउदी अरब से लौटे युवक का लिया सैंपल, होम क्वारंटीन किया


ओमिक्रॉन वेरियंट को लेकर प्रशासन अलर्ट

छतरपुर

Published: December 02, 2021 06:28:55 pm

छतरपुर/हरपालपुर। कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। विदेश से आने वाले लोगों का आरटीपीसीआर सैंपल लेकर होम क्वारंटीन किया जा रहा है। गुरुवार को सउदी अरब के जेद्दा शहर में सिलाई का काम करने वाले हरपालपुर निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति के लौटने पर स्वास्थ विभाग की टीम ने आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए सागर भेजा है। इसके साथ ही उसके तीन परिजनों के भी सैंपल लिए गए हैं। पूरे परिवार को 7 दिन के लिए होम क्वारंटीन किया गया है।
 ओमिक्रॉन वेरियंट को लेकर प्रशासन अलर्ट
ओमिक्रॉन वेरियंट को लेकर प्रशासन अलर्ट
नौगांव बीएमओ डॉ. रविन्द्र पटेल ने बताया कि ओमिक्रॉन वैरियंट के खतरे को देखते हुए भारत सरकार की गाइडलाइन अनुसार विदेश से आने वाले यात्रियों की जानकारी जुटा कर ऐहतियात के तौर पर उनका कोरोना टेस्ट किया जा रहा हैं। सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी 7 दिनों तक होम क्वारंटीन किया जाएगा। वहीं सऊदी से लौटे व्यक्ति ने प्रशासन को बताया कि उसे सउदी में कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगाए गए हैं। सउदी से भारत आने पर लखनऊ एयरपोर्ट पर भी उनका आरटीपीसीआर टैस्ट के लिए सैंपल लिया गया है।
टीकाकरण को गति देने कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया
दमा पीडि़त ने कलेक्टर की पहल पर लगवाया टीका
छतरपुर। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने जिले में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए राजनगर तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया और टीकाकरण को गति देने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्राम घूरा के डोर-टू डोर वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की तथा ग्राम बंधवापुरवा टोले में लोगों को टीकाकरण के फायदे बताते हुए उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित किया।
कलेक्टर की समझाइस पर दमा एवं मधुमेह रोग से पीडि़त 65 वर्षीय किशोरी पटेल जिन्होंने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया था, उन्होंने टीका लगवाया। कलेक्टर ने दिव्यांग दरवाई को विकलांग पेंशन का लाभ पाने के लिए उसके पिता को जिला चिकित्सालय पहुंचकर दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने का परामर्श दिया। इस कार्य में ग्राम सचिव को सहयोग करने के निर्देश दिये गये।
कलेक्टर ने ग्राम बमीठा के शांतिनगर मोहल्ले में हो रहे टीकाकरण की समीक्षा की और आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए एसडीएम और जनपद सीईओ को शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

गोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाहइन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगारमहज 72 घंटे में टैंकों के लिए बना दिया पुल, जिंदा बमों को नाकाम कर बचाई कई जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.