script13 संदिग्ध के सैंपल भेजे, रिपोर्ट में सभी नेगेटिव | Samples of 13 suspects sent, all negative in the report | Patrika News

13 संदिग्ध के सैंपल भेजे, रिपोर्ट में सभी नेगेटिव

locationछतरपुरPublished: Mar 28, 2020 11:45:29 am

Submitted by:

Sanket Shrivastava

6283 की हुई स्क्रीनिंग

Samples of 13 suspects sent, all negative in the report

Samples of 13 suspects sent, all negative in the report

छतरपुर. कोविड-१९ का संक्रमण रोकने जिले भर में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अमला सक्रिय हैं। रोजाना हजार से अधिक लोगों की जिले में स्क्रीनिंग हो रही हैं। लॉकडाउन के बाद जिले में शुरू हुआ जांच अभियान जारी हैं।
स्वास्थ्य विभाग की अलग-अलग ब्लॉक में लगी टीम ने २३ मार्च से अब तक ६ हजार २८६ लोगों के बाह्य लक्षण को देखते हुए स्क्रीनिंग कराई गई। जिनमें से १३ लोगों संदिग्ध मानते हुए उनकी जांच के लिए सेंपल भोपाल भेजे गए। जिनकी रिपोर्ट भी आ चुकी हैं। अब तक जिले में एक भी पॉजीटिव मरीज नहीं मिला हैं। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। विभाग द्वारा लगातार गांव से लेकर शहर तक यह स्क्रीनिंग जा रही हैं। सबसे ज्यादा फोकस गांव में अन्य राज्यों से वापस लौटे और इनके संपर्क में रहे लोगों पर किया जा रहा हैं।

अभी तक १२३६ की हुई स्क्रीनिंग
सीएमएचओ डॉ. विजय पाथौरिया ने बताया कि गुरुवार को कुल १२३६ लोगों की जांच कराई गई हैं। जिनमें से किसी को भी संदिग्ध सिमटम्स भी नहीं मिले हैं। गुरुवार को राजनगर में १२४, लवकुशनगर में ११८, बड़ामलहरा में २३३, नौगांव में २३९, बक्स्वाहा में ६५, ईशानगर में १२७, बिजावर में ७०, गौरिहार में ६० और छतरपुर में २०० लोगों की स्क्रीनिंग कराई गई हैं।

यह स्क्रीनिंग अभी लगातार जारी रहेगी। संदिग्धों को होम आइसोलेशन में रखा गया हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो