स्कूल में छात्रा से साफ कराया मैला, मामला दर्ज

स्कूल में छात्रा से साफ कराया मैला, मामला दर्ज

Rafi Ahamad Siddiqui | Publish: Sep, 04 2018 11:37:56 AM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

पांचवी की छात्रा से स्कूल प्रांगण में पड़ी मैला उठवाने की शर्मनाक घटना सामने आई

बड़ामलहरा। पांचवी की छात्रा से स्कूल प्रांगण में पड़ी मैला उठवाने की शर्मनाक घटना सामने आई। बताया जाता है कि मासूम स्कूल पढऩे गई थी। तभी एक शिक्षक ने बालिका की डंडे से मारपीट कर स्कूल में पड़ी गंदगी साफ कराई। घटना के बाद बालिका रोते हुए घर पहुंची और अपने पिता को सारी घटना कह सुनाई। पुलिस ने आरोपी शिक्षक के विरुद्ध मारपीट और किशोर न्याय बालको की देकरेख एवं संरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।
प्रदेश सरकार बेटियां को अपनी भांजियां मानते हैं। इसके बावजूद भी बाल उत्पीडन की घटनाएं सामने आ रही है। एक छात्रा स्कूल में पढऩे लिखने गई थी लेकिन वजाय इसके उससे स्कूल परिसर में पडी गंदगी साफ कराई गई है। शिक्षक का कृत्य सामने आने के बाद समूचा शिक्षक जगत स्तब्ध रह गया है। गांव में रहने वाली 10 वर्षीय छात्रा प्राथमिक शाला कायन की छात्रा है। शनिवार सुबह 10 बजे के आसपास वह पढऩे के लिये स्कूल गई थी। स्कूल में पदस्थ प्रधानाध्यापक खुमान अहिरवार ने अवोध बालिका को स्कूल परिसर में पडी गंदगी (मैला) साफ करने का आदेश दिया। बालिका ने शिक्षक की बात पर ऐतराज किया तो नाराज शिक्षक ने उसकी डंडे से मारपीट दी। मजबूरन उसे मैला साफ करना पड़ा। शर्मनाक घटना के बाद छात्रा ने घर जाकर रोते हुए अपने पिता को हेडमास्टर के हरकत की कहानी कह सुनाई। रिपोर्ट पर गुलगंज थाना पुलिस ने आरोपी शिक्षक खुमान अहिरवार के विरुद्ध धारा 323 आईपीसी व किशोर न्याय बालकों की देखरेख एवं संरक्षण अधिनियम की धारा 75 एवं 82 के तहत मामला दर्ज कर लिया और छात्रा का मेडीकल परीक्षण कराया है।
पानी डालकर गंदगी की सफाई
आरोपी प्रधानाध्यापक खुमान अहिरवार बताते है कि स्कूल में 150 के करीब छात्र छात्राएं दर्ज है। शनिवार को स्कूल में 50-60 बच्चों ने ही उपस्थिति दर्ज कराई थी। साढ़े 3 बजे के आसपास स्कूल में बाल सभा का आयोजन किया गया। उपस्थित बच्चें बालसभा में मसगूल थे। उसी समय स्कूल प्रांगण में मैला की बदबू आई। मैंने छात्रा से कहा कि पानी डाल कर उसे साफ कर दो, साफ करने के बाद छात्रा घर चली गई। वह बताते है कि घटना के समय स्कूल में पदस्थ अन्य 2 शिक्षक बाहर खड़े थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned