आज जारी होगा स्नातकोत्तर में ई-प्रवेश के लिए सीट अलॉटमेंट

यूजी में प्रवेश के लिए सीएलसी राउंड भी
10 सिंतबर से होगा कॉलेज लेवल पर स्नातक कोर्स में प्रवेश का पहला राउंड
पीजी के लिए सीएलसी का पहला राउंड 17 सिंतबर से 23 तक चलेगा

By: Dharmendra Singh

Published: 10 Sep 2020, 06:00 AM IST

Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

छतरपुर। स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में ई-प्रवेश की सीटों का अलॉटमेंट आज किया जाएगा। पीजी में प्रवेश के लिए कटऑफ लिस्ट जारी होने से सभी कैटगिरी में प्रवेश के लिए न्यूनतम प्रतिशत का खुलासा होगा। वहीं 10 से 15 सिंतबर तक फीस जमा करने का समय मिलेगा। पीजी के लिए सीएलसी का पहला राउंड 17 सिंतबर से शुरु होगा। जो 23 तक चलेगा। 30 सिंतबर को कॉलेज स्तर की मेरिट सूची जारी होगी। 30 सिंतबर से 5 अक्टूबर तक फीस जमा करने का अवसर मिलेगा। 7 अक्टूबर से सीएलसी का दूसरा राउंड होगा। जिसकी फीस 12 अक्टूबर तक जमा कराई जा सकेगी।

10 सिंतबर से होगा सीएलसी पहला राउंड
संशोधित शेड्यूल के मुताबिक स्नातक प्रथम वर्ष में ई-प्रवेश के लिए पंजीयन कराने वाले विद्यार्थियों की सीट का अलॉटमेंट 3 सितंबर को होगा। उसके बाद 8 सिंतबर तक छात्र फीस जमा करा सकेंगे। वहीं, 10 सितंबर से कॉलेज लेवल काउंसलिंग शुरु होगी। जिसके तहत 16 सिंतबर तक पंजीयन व विषय समूह का विकल्प दिया जाएगा। जबकि 19 सिंतबर तक दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। सीएलसी राउंड की मेरिट सूची 24 सिंतबर को जारी की जाएगी। जिसके बाद 29 सिंतबर तक फीस जमा करने का समय मिलेगा।

1 अक्टूबर से यूजी का दूसरा राउंड
कॉलेज लेवल काउंसलिंग का दूसरा राउंड 1 अक्टूबर से शुरु होगा। जिसमें आरक्षित सीटों को अनारक्षित सीटों में परिवर्तन किया जाएगा। सीएलसी पहले राउंड के विकल्प के आधार पर ऑनलाइन मेरिट सूची के आधार पर 7 अक्टूबर तक महाविद्यालय की ऑनलाइन फीस जमा कराई जाएगी।

10 सिंतबर को होगा पीजी के लिए सीट अलॉटमेंट
स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में ई-प्रवेश के लिए 13 अगस्त से पंजीयन शुरु हो चुके हैं। जो 31 अगस्त तक किए जाएंगे। 3 सितंबर तक दस्तावेजों का सत्यापन होगा और 10 सिंतबर को सीटों का अलॉटमेंट किया जाएगा। वहीं 10 से 15 सिंतबर तक फीस जमा करने का समय मिलेगा। पीजी के लिए सीएलसी का पहला राउंड 17 सिंतबर से शुरु होगा। जो 23 तक चलेगा। 30 सिंतबर को कॉलेज स्तर की मेरिज सूची जारी होगी। 30 सिंतबर से 5 अक्टूबर तक फीस जमा करने का अवसर मिलेगा। 7 अक्टूबर से सीएलसी का दूसरा राउंड होगा। जिसकी फीस 12 अक्टूबर तक जमा कराई जा सकेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned