scriptमप्र की केन नदी से यूपी रेत ले जा रहे 11 ट्रक जब्त | Seized 11 trucks carrying UP sand from Ken river of MP | Patrika News

मप्र की केन नदी से यूपी रेत ले जा रहे 11 ट्रक जब्त

locationछतरपुरPublished: Jul 03, 2017 04:53:00 pm

Submitted by:

Widush Mishra

छतरपुर जिले से निकली केन नदी से व्यापक पैमाने पर रेत का उत्खनन कर अवैध
परिवहन किया जा रहा है, यहां बड़ी कार्रवाई भी हो रही हैं, लेकिन रेत खनन
माफिया के हौसले बुलंद हैं

Seized 11 trucks carrying UP sand from Ken river o

Seized 11 trucks carrying UP sand from Ken river of MP

छतरपुर. जिले में रेत उत्खनन कर उसका अवैध परिवहन उत्तरप्रदेश में किया जा रहा है। इस दौरान पिछली तीन बड़ी कार्रवाईयों में 70 से अधिक ट्रक पहले भी पकड़े जा चुके हैं। रविवार की रात को एसपी के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 ट्रक व एक बुल्डोजर जब्त किया गया है।

छतरपुर जिले से निकली केन नदी के कछार क्षेत्र में रेत के अच्छे भंडार हैं, इस भंडार को उत्तरप्रदेश तक पहुंचाने के लिए मप्र व यूपी का माफिया लंबे समय से लगा है। सूत्रों के मुताबिक छतरपुर जिले से प्रति 200 ट्रक से अधिक रेत का अवैध परिवहन हो रहा है, पिछले दिनों एक मालगाड़ी भरकर हरपालपुर स्टेशन से रेत यूपी के कानपुर के लिए रवाना हुई थी। व्यापक पैमाने पर हो रहे अवैध उत्खनन को रोकने प्रशासन द्वारा कोई ठोस इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं।

एसपी ललित शाक्यवार के निर्देश पर गौरीहार और जुझारनगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मप्र से यूपी जा रहे रेत से भरे 11 ट्रक व एक बुल्डोजर को जब्त किया गया है। यह रेत अवैध उत्खनन केन नदी से किया जा रहा था।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो