scriptतीन एलएनटी सहित रेत से भरे हाइवा किए जब्त | Seized three LNT including hiwa | Patrika News

तीन एलएनटी सहित रेत से भरे हाइवा किए जब्त

locationछतरपुरPublished: Apr 22, 2019 12:49:06 am

बिजावर एसडीएम ने गौरिहार की रेत खदानों पर मारा छापा

Seized three LNT including hiwa

Seized three LNT including hiwa

छतरपुर. जिले में हो रहे अवैध रेत के उत्खनन को रोकने के लिए कलेक्टर छतरपुर द्वारा अलग-अलग इलाके के एसडीएम द्वारा छापेमारी कराई जा रही है। ये कार्रवाई रेत खदानों पर रात के समयकी जा रही है। 20 सदस्यीय राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीम ने बिजावर एसडीएम मनोज कुमार मालवीय के साथ गौरिहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत मवई घाट एव पड़वार रेत खदान पर शनिवार की रात छापामार कार्रवाई की गई। टीम ने मौके पर अवैध उत्खनन करते हुए 3 एलएनटी मशीन एवं रेत से लदे हुए 3 हाइवा ट्रक जब्क किए हैं। गौरतलब है कि, कलेक्टर मोहित बुंदस के निर्देशन में नियुक्त किए गए एसडीएम अधिकारियों द्वारा जिले की रेत खदानों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही हैं।
दो एसडीएम रहे मौजूद

कलेक्टर के निर्देश पर दूसरे क्षेत्र के एसडीएम कर रहे कार्रवाई
एसडीएम बिजावर मनोज कुमार मालवीय के साथ लगभग बीस सदस्यीय पुलिस टीम व लवकुशनगर एसडीएम अविनाश रावत, तहसीलदार अशोक अवस्थी, नायब तहसीलदार सुरेश अवस्थी, गौरिहार तहसीलदार आरके जोशी के साथ एसएएफ, पुलिस गौरिहार और पहरा चौकी पुलिस ने एक साथ मौके पर छापा मारा। बिजावर एसडीएम ने गौरिहार की रेत खदानों पर छापा मारा । मवई घाट पर अवैध रेत उत्खनन कर रही दो एलएनटी मशीनेें जब्त की गई, पड़वार रेत खदान पर भी छापामार कार्रवाई करते हुए एक एलएनटी मशीन तीन हाइवा डंपर पकड़े गए।

कट्टा सहित किया गिरफ्तार
बड़ामलहरा. थाना क्षेत्र के ग्राम टौरिया में दोपहर में मुखबिर की सूचना पर थाना पुलिस ने आरोपी को कट्टा कारतूस सहित गिरफ्तार कर आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। जानकारी के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे मुखबिर की सूचना पर एएसआई बीएस घोष ने राजन उर्फ राजेंद्र पिता बारेलाल लोधी निवासी टौरिया को गांव में 315 बोर का कट्टा व एक जिंदा कारतूस लेकर घूमते हुए पकड़ कर कट्टा कारतूस जब्त कर आरोपी के विरुद्ध आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की।

ट्रेंडिंग वीडियो