scriptएक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या से फैली सनसनी, पढि़ए पूरी खबर | Sense of spreading the murder of 5 people of the same family, read the | Patrika News

एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या से फैली सनसनी, पढि़ए पूरी खबर

locationछतरपुरPublished: Jun 29, 2019 12:53:07 am

हत्या में किसी करीबी के शामिल होने का संदेह

Sense of spreading the murder of 5 people of the same family, read the full news

Sense of spreading the murder of 5 people of the same family, read the full news


छतरपुर/राठ. हमीरपुर में लक्ष्मीबाई तिराहे के पास एक मुस्लिम परिवार के पांच सदस्यों की पत्थर व हथौड़े से हत्या कर दी गई। कमरों में चारों तरफ खून फैला था। परिवार के पांच लोगों की हत्या की खबर फैलने से पूरे शहर में सनसनी फैल गई। डीएम-एसपी मौके पर पहुंचे। वारदात में किसी करीबी के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

रानी लक्ष्मीबाई तिराहे में रिटायर कर्मी नूरबक्श का मकान है। इसमें उसकी मां सकीना (85) के अलावा पुत्र रईस, उसकी पत्नी रोशनी, रईस की पुत्री आलिया (4) समेत परिवार के अन्य सदस्य रहते थे। बुधवार को नूरबक्श अपनी दूसरी पत्नी के साथ शादी में बिवांर गया था। गुरुवार देरशाम 7:30 बजे वह लौटा। घर में दाखिल होते ही वहां का मंजर देख वह चीख पड़ा। पुत्र रईस, बहू रोशनी, पोती आलिया, मां सकीना और एक अन्य बच्ची रोशनी का शव घर के अलग-अलग कमरों में खून से लथपथ पड़े हुए थे। शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। परिवार के पांच लोगों की हत्या हथौड़े और पत्थर के प्रहार से की गई थी। मौके से खून से सना हथौड़ा भी बरामद हुआ। एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएम अभिषेक प्रकाश, एसपी हेमराज मीना भारी पुलिस फोसज़् के साथ पहुंच गए हैं। पुलिस की टीमें घटना के खुलासे में जुटी हुई है। नूरबश का बुरा हाल है। पुलिस को शक है कि हत्याकांड में परिवार का ही कोई सदस्य शामिल हो सकता है।

पांच हत्याओं से दहले दिल

एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के बाद हमीरपुर में लोगों के दिल दहल गए। सामूहिक नरसंहार से रानी लक्ष्मीबाई तिराहा क्षेत्र में दहशत फैल गई। घर के अलग-अलग कमरों में रईस, रोशनी, आलिया, सकीना और बच्ची रोशनी के शव खून से लथपथ पड़े हुए थे। परिजनों की चीत्कारें गूंज रही थीं। मातम देख आसपास के लोगों की आंखें भी नम थीं। सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस की टीमें अलर्ट हो गईं। हालांकि अभी तक कोई अहम सुराग नहीं मिला है लेकिन शक की सुई किसी करीबी के इर्द-गिर्द घूम रही है।
सरकारी सेवा से रिटायर होने के बाद नूर बश ने रानी लक्ष्मीबाई तिराहे पर मकान बनवाया था। बूढ़ी मां सकीना भी रहती थी। नूरबश का पुत्र रईस पत्नी रोशनी और अपने बच्चों के साथ रहता था। आसपास के लोगों का कहना है कि परिवार की किसी से भलाई-बुराई नहीं है। रईस भी सीधे-साधे स्वभाव का था। ऐसे में इस नृशंस वारदात को कौन अंजाम दे सकता है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस बचे हुए परिजनों से भी अलग-अलग पूछताछ कर तथ्य जुटा रही है।

पूरा कुनबा साफ, पड़ोसियों को खबर नहीं
परिवार के पांच सदस्यों की बेरहमी से हत्या हो गई और पड़ोस तक में किसी को भनक नहीं लगी। जबकि आसपास घनी आबादी है। घटना के सही समय का भी पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि वारदात दोपहर 3 से 4 बजे के बीच हुई है। शवों को देखने के बाद डॉक्टर ने भी यही कयास लगाया है। अहम बात है कि सामूहिक हत्याकांड हो गया और किसी की भी चीख अगल-बगल सुनाई नहीं पड़ी। पुलिस ने घटनास्थल से खून से सना हथौड़ा भी बरामद किया है।

11 साल की भांजी लापता
इधर, पांच लोगों की हत्या और उधर रईस की 11 साल की भांजी के लापता होने की खबर से और हड़कंप मच गया। परिवार के सदस्यों को संभालना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में बच्ची के लापता होने से परिवार के सदस्य और परेशान हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। जांच के लिए कानपुर से डॉग एस्क्वॉयड को भी बुलाया गया है।

जल्द होगा खुलासा
रानी लक्ष्मीबाई इलाके में परिवार के 5 लोगों की हत्या का मामला सामने आया है। हमलावर ने हथौड़े के साथ-साथ पत्थर से कुचलकर सभी की हत्या की है। मामले की जांच के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। हत्याकांड में किसी परिचित के शामिल होने की आशंका है। जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

– हेमराज मीना, एसपी हमीरपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो