scriptबिजली विभाग के खिलाफ शिवसेना ने किया हल्ला-बोल आंदोलन | Shiv Sena agitates against the electricity department | Patrika News

बिजली विभाग के खिलाफ शिवसेना ने किया हल्ला-बोल आंदोलन

locationछतरपुरPublished: Oct 14, 2019 10:46:54 pm

Submitted by:

Unnat Pachauri

– शिवसेना ने एमपीईबी कार्यालय में फेंके जूता-चप्पल- एक ओर बरस रहे थे जूते, दूसरी ओर परेशान हो रहे थे उपभोक्ता

बिजली विभाग के खिलाफ शिवसेना ने किया हल्ला-बोल आंदोलन

बिजली विभाग के खिलाफ शिवसेना ने किया हल्ला-बोल आंदोलन

छतरपुर। बिजली कंपनी द्वारा की जा रही मनमानी और अघोसित बिजली कटौती, मानमाने बिजली बिल को लेकर सोमवार को शिवसेना द्वारा विशाल आंदोलन किया गया। जिसमें शिवसेना द्वारा सोमवार को शहर के मोटे के महावीर मंदिर परिसर में एकत्र होकर दोपहर करीब १.३० बजे एमपीईबी कार्यालय पहुंचे। जहां पर कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मुख्य द्वारा पर रोक लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा कार्यालय में जूते चप्पल फैके गए। जो वहां पर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस कर्मियों को लगे।
शिवसेना जिला प्रवक्ता नीतेश तिवारी ने बताया कि शिवसेना जिला प्रमुख मुन्ना तिवारी के नेतृत्व में बडी संख्या में शिवसैनिक सोमवार को पहले मोटे के महावीर मंदिर में एकत्रित हुए और वहां से लगभग 1.३० बजे विद्युत विभाग कार्यालय के लिए नारेवाजी करते हुए विद्युत विभाग पहुंचे। जहां शिवसैनिकों ने बडी मात्रा में जूता चप्पल विद्युत विभाग के अंदर फिकवाए। इस दौरान पुलिस के साथ कार्यकर्ताओं की जमकर झड़प हुई। शिवसेना जिला प्रमुख मुन्ना तिवारी ने विद्युत विभाग के खिलाफ कहा कि जब से मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनी है, मध्यप्रदेश में बिजली पता नही कब आती है और कब जाती है। उन्होंने विद्युत विभाग की पोल खोलते हुए उन्होंने विद्युत विभाग को जमकर लताड़ा, वही शिवसेना प्रदेश उप राज्य प्रमुख पप्पू तिवारी ने प्रदेश सरकार की जमकर खिंचाई की। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के सभी विधायक सत्ता के मद में इतने चूर है कि उन्हें जनता से ज्यादा खुद की पड़ी है। उन्होंने बुंदेलखंड की जनता को छलने का काम किया किसान कर्ज माफी की बात हो या विद्युत विभाग के बिलों की बात हो, हर मोर्चे पर सरकार विफल साबित हो रही है। वहीं पवन सोनी ने नगर में व्याप्त अव्यवस्थाओं पर जोर डाला चाहे मीटर रीडिंग की बात हो या चाहे शहर में मनमाने विद्युत विल हो सब जगह विद्युत विभाग की मनमानी चल रही है। नीतेश तिवारी ने बताया कि ज्ञापन में खरीफ की फसल खराब होने के कारण किसानों के बिल की वसूली बंद की जाए, किसानों की सिंचाई के लिए 20 घंटे बिजली प्रदान करना सुनिश्चित की जाए। ग्रामीण क्षेत्रो में फसलों की सिंचाई को लेकर खराब ट्रांसफार्मर बदले जाए, वहां नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएं, जिले की अघोषित बिजली कटौती रोकी जाए और यदि कटौती होती है तो पूर्व में इसकी सूचना दी जाए, बड़े हुए बिलों में तत्काल सुधार के लिए एक अलग से ऑफिस की व्यवस्था की जाए व एक सक्षम अधिकारी को वहां नियुक्त किया जाए। जो तत्काल प्रभाव से समस्याओं का निराकरण किया जाए, विद्युत विभाग की समस्याओं तुरंत हेल्प सेंटर खोला जाए, जो 24 घंटे खुला रहे। जिसमे लाइनमैन व एक सक्षम अधिकारी हमेशा उपलब्ध रहे और जनता को प्रचार प्रसार के माध्यम से इस कार्यालय की जानकारी दी जाए, जिससे हर व्यक्ति के पास उस हेल्प सेंटर का नंबर पहुंचाया जाए। बीपीएल कार्ड धरियों का बिल माफ किया जाए और शासन की योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। वहीं इस दौरान शिवसेना द्वारा विद्युत विभाग को लगभग 200 बड़े हुए बिल दिए गए जिनको उन्होंने 10 दिन का समय मांगा है। इसके बाद शिवसेना का एक प्रतिनिधि मंडल विद्युत विभाग से भी मिला। जिसके बाद अपनी मांगो को रखकर समाधान कराया गया। इस दौरान सागर जिलाध्यक्ष दीपक ठाकुर, विकास यादव, अमन ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष अजय साहू, सुनील द्विवेदी, सचिव शैलेंद्र पुरोहित, रीकु साहू, देवेंद्र राजा, प्रमोद श्रीवास, गोविंद दुबे, दिनेश मिश्रा, सुभाष बंशल, मुन्ना बंशल सहित बड़ी संख्या में शिवसैनिक उपस्थित रहे।
तुरंत मानी गई मांगे :
इस दौरान विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता चौधरी ने कई मांगों को माना हैं और जल्द से जल्द सुधार का आश्वयान भी दिया है। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में खराब ट्रांसफार्मरों को 7 दिनों में बदलवाया जाएगा, 19 तारीख से शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली प्रदान की जाएगी, मनमाने बिलों में 10 दिनों में सुधार किया जाएगा, एक कॉल सेंटर जिसमें 24 घंटे कॉल उठाया जाएगा, जिनके नंबर आज ही जारी किए गए, उनके नंबर 07682245566, 07682245567, 9425613756 बकायन के लिए 9425613746, सौरा के लिए 7648824392 छतरपुर ग्रामीण ईशानगर 7648824327 जेई 9406916620, एई 9425613838 एक सक्षम अधिकारी द्वारा तुरंत समाधान किया जाएगा। जल्द ही मीटर सुधार जांच केंद्र शुरू किया जाएगा, पेपर में इस्तिहार करके स्वयं रीडिंग लेने के लिए उपभोक्ता 10 से 15 तारीख नबम्बर माह से चालू होगा, बीपीएल कार्ड धारियों को छूट मिलेगी, इंद्रा गांधी बिजली योजना 100 यूनिट से 100 रुपए का बिल 150 यूनिट के बाद 350 रुपए रुपया का बिल आएगा, वर्तमान योजनाओं को तत्काल एक बैनर के माध्यम से विद्युत विभाग के बाहर लगाया जाएगा और किसानों के अस्थाई कनेक्सन में भी छूट दी जाएगी।
बाहर हो रही थी जूतों की की बारिश, अंदर परेशान हो रहे थे उपभोक्ता :
सोमवार को सुबह से शिवसेना द्वारा एमपीईबी कार्यालय की अव्यवस्थाओं और मनमानी के लिए आंदोलन की तैयारी कर रही और दोपहर को एमपीईबी कार्यालय पहुंचकर जूते बरसाए जा रहे थे। वहीं इसी दौरान कई उपभोक्ता अपने काम के लिए कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों के चक्कर लगा रहे थे और अधिकारी और कर्मचारी अपनी कुर्शियों से नदारत थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो