अब तक 370 रहा पारा, हफ्ते के आखिर में पहुंचेगा 40 पर

बीच में दो दिन तक बादल की संभावना

छतरपुर. कोरोना अलर्ट के बीच बढ़ते तापमान की खबर अच्छी है। तीन दिनों में पारा ३७ डिग्री सेल्सियस पार हो गया है। जो हफ्ते आखिर तक ४० पहुंचने की संभावना मौसम विभाग को है। हालांकि, २६ और २७ मार्च को बादल होने की संभावना के चलते तापमान में उतार-चढ़ाव देखने मिल सकता हैं।
रविवार से शुरू हुई आसमान की तपन अब बढ़ती ही जा रही हैं। सोमवार से यह तपन महसूस भी होने लगी हैं। जबकि मंगलवार को पारा ३७ डिग्री के पास पहुंच गया हैं। जबकि बुधवार को पारा ३७ पार करते हुए ३७.२ दर्ज किया गया। इधर रात का पारा भी लगातार बढ़ रहा हैं। सोमवार की रात पारा १८ डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया है जो मंगलवार को १९.० डिग्री दर्ज किया गया। गर्मी बढऩे से अब घरों में भी तपन महसूस होने लगी हैं। अब तक पल्ली को पकड़े रहने वाले लोग, अब कंबल से भी तौबा करने लगे हैं। जबकि पंखा और कूलर भी चलाने के लिए तैयार करने लगे हैं।
मौसम विभाग खजुराहो के आरके परिहार ने बताया कि अब तापमान लगातार बढ़ेगा। जो सप्ताह के आखिर तक ४० के पार भी पहुंच सकता हैं। हालांकि, बीच में २६ और २७ मार्च को बादल होने की संभावना भी व्यक्त की गई है। जिससे तापमान में उतार-चढ़ाव संभव हैं। लगातार तापमान बढऩे से कोरोना का संक्रमण भी कम होगा। बताया गया है कि ३५ डिग्री तापमान में कोरोना के जीवाणु पनप नहीं पाते हैं, जिससे इसका असर भी कम हो सकता हैं।

घरों में लोग तैयारियों में जुटे
इधर लॉक डाउन के बीच लोगों ने घरों में गर्मी की तैयारियां शुरू कर दी हैं। घरों में रखे कूलर निकाले जाने लगे हैं। लोग अपने घरों के कूलर को निकालकर स्वयं की मरम्मत करने लगे हैं। लोग कूलर को साफ कर खिड़कियों में खुद की फिट करते हुए नजर आए। जबकि पेयजल के लिए पुराने मटकों और कुप्पों आदि में फट्टी लगाने का काम शुरू हो गया हैं। इसके अलावा खिडक़ी-दरवाजों का काम भी शुरू हो गया हैं।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned