scriptकिराने की छोटी-सी दुकान चलाने वाले की बेटी ने प्रदेश की मैरिट में बनाई जगह | State Marit made a place in the daughter of a small grocery shop | Patrika News

किराने की छोटी-सी दुकान चलाने वाले की बेटी ने प्रदेश की मैरिट में बनाई जगह

locationछतरपुरPublished: Jul 04, 2020 04:19:27 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

बेटी ने मैरिट में स्थान बनाया तो पिता-बेटी की आंखों से निकल आए खुशी के आंसू

mp bord 10th result 2020,mp bord 10th result 2020

mp bord 10th result 2020,mp bord 10th result 2020

छतरपुर। गौरिहार तहसील के चुरयारी गांव के रहने वाले शंकरदीन कुशवाहा की बेटी ने स्टेट मैरिट में आठवां स्थान हासिल किया है। 12वीं तक पढ़े शंकरदीन ने बच्चों को पढ़ाने के लिए 9 साल पहले गांव छोड़ दिया और परिवार को लेकर छतरपुर आ गए। परिवार के भरण पोषण के लिए चौबे कॉलोनी में किराए की दुकान में छोटी सी किराना दुकान खोल ली।

 

बच्चों को पढ़ाने की पिता की ललक और पक्के इरादे का नतीजा 9 साल बाद निकला जब शंक रदीन की बेटी मंदाकिनी ने स्टेट मैरिट में स्थान हासिल किया। बेटी की सफलता पर पिता को इतनी खुशी हुई कि आंख से खुशी के आंसू निकल आए। बेटी भी पिता की इक्छा को पूरी करने में सफल होने पर खुश है। पिता व माता के सहयोग को याद कर बेटी की आंखों में भी खुशी के आंसू झलक आए।


दसवी बोर्ड में छतरपुर के आर्यन मिश्रा ने पाया प्रदेश में तीसरा स्थान
एमपी बोर्ड की दसवीं की मैरिट सूची में छतरपुर जिले के 12 छात्र-छात्राओं ने टॉप टेन में जगह बनाई है। शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 01 के आर्यन मिश्रा ने प्रदेश की मैरिट में तीसरा स्थान हासिल किया है। उत्कृष्ट विद्यालय के तीन और छात्र-छात्राएं मैरिट में स्थान बनाने में सफल हुए हैं। उत्कृष्ट विद्यालय की मंदाकिनी साहू ने प्रदेश की मैरिट में आठवां, अनंतराम अहिरवार ने 10वां और मोहन कुशवाहा ने दसवां स्थान पाया है। उत्कृष्ट विद्यालय के अलावा सरस्वती स्कूल नौगांव के हर्षवर्धन चौबे ने स्टेट मैरिट में सातवां, अलीपुरा शासकीय स्कूल के प्रमोद श्रीवास ने सातवां, सौरभ सेन पिता कृष्णा सेन उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 01 ने सातंवा, दिशा जैन पिता अमित कुमार जैन ने सातंवा, सरबई के दीपक अनुरागी ने 8वां, महाराजपुर के ह्देश चौरसिया ने 8वां, छतरपुर के भविष्य सोनी ने 9वां, अलीपुरा की तान्या सिंह ने 10वां स्थान पाया है। जिले के उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 01 से इस बार भी मैरिट सूची में सबसे ज्यादा छात्र-छात्राएं स्थान बनाने में सफल हो पाए हैं। इसके साथ ही अलीपुरा ग्राम के शासकीय माध्यमिक व हाईस्कूल की छात्र व छात्रा ने मैरिट में स्थान बनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो