खजुराहो में बनेगा स्टोन पार्क, ग्रेनाइट की कटिंग पॉलिशिंग के लगेंगे उद्योग

जिले में स्टोन पार्क के लिए खजुराहो सांसद ने खनिज मंत्री को लिखा पत्र
एक सप्ताह पहले ही खनिज विभाग ने भेजी थी मार्केट एनालेसिस रिपोर्ट

By: Dharmendra Singh

Published: 16 Dec 2020, 09:29 PM IST

छतरपुर। जिले में निकलने वाले ग्रेनाइट की कटिंग व पॉलिशिंग के लिए स्टोन पार्क की स्थापना की योजना है। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने ने इस संबंध में ८ अगस्त को प्रदेश के खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह को प्रस्ताव भी भेजा था। इसी प्रस्ताव के संबंध में अब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने खनिज मंत्री को पत्र लिखकर स्टोन पार्क की स्थापना के संबंध में कार्रवाई करने की बात कही है। पत्र में लिखा गया है, कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की थीम पर स्टोर पार्क स्थापित करने से जिले के लोगों को रोजगार मिलेगा। पार्क को मंजूरी मिलते ही खजुराहो के आसपास इसकी स्थापना के लिए जमीन का चिंहाकन किया जाएगा।

प्रस्ताव व रिपोर्ट को मंजूरी के लिए सांसद ने लिखा पत्र
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने खनिज विभाग के जरिए अगस्त में ग्रेनाइट कटिंग व पॉलिङ्क्षशग उद्योग को बढ़ावा देने के लिए जिले में स्टोन पार्क स्थापित किए जाने का प्रस्ताव भेजा था। पिछले सप्ताह खनिज विभाग के जरिए प्रस्ताव के साथ ही मार्केट एनालेसिस रिपोर्ट भी खनिज संसाधन विभाग को भेजी गई है। खनिज विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है, तो जिले में ग्रेनाइट पार्क की स्थापना का रास्ता खुल जाएगा। इस दिशा में अब खजुराहो सांसद व प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने पहल की है।

मंजूरी मिलने पर चिंहित होगी जमीन
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में ग्रेनाइट के कारोबार के विश्लेषण की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में उच्च क्वालिटी का ग्रेनाइट पाया जाता है। जिससे जुड़े कटिंग व पॉलिशिंग यूनिट स्थापित होने से स्थानीय व्यापारियों व लोगों को रोजगार मिलेगा। प्रोजेक्ट को शासन से मंजूरी मिलने पर जमीन का चिंहाकन किया जाएगा। खजुराहो के आसपास स्टोन पार्क की स्थापनी की जा सकती है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned