विद्यार्थी परिषद की टीम ने श्रमदान कर निकाली तीन ट्राली जलकुंभी

विद्यार्थी परिषद की टीम ने श्रमदान कर निकाली तीन ट्राली जलकुंभी

Neeraj Soni | Publish: Jun, 20 2019 06:45:18 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान का 26 वां दिन :
- आज विश्व योग दिवस पर होगा बड़ा कार्यक्रम, सामूहिक श्रमदान में कई संगठन करेंगे भागीदारी

छतरपुर। सांतरी तलैया को पवित्र गायत्री सरोवर बनाने के लिए पत्रिका समूह द्वारा श्रीरामानंद सेवा समिति, गायत्री परिवार और नगरपालिका के सहयोग से चलाए जा जा रहे श्रमदान अभियान के 2६ वे दिन गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की टीम ने समाजसेवियों के साथ बड़ा श्रमदान किया। इस मौके पर टाइगर ग्रुप, गायत्री परिवार और रामानंद सेवा समिति के लोग भी मौजूद थे। सभी ने दो घंटे तक कड़ा परिश्रम करके जलकुंभी निकाली। इस दौरान तीन ट्राली से ज्यादा जलकुंभी निकाली गई। शुक्रवार और शनिवार को सांतरी तलैया पर श्रमदान के बड़े कार्यक्रम होंगे। विश्व योग दिवस पर सांतरी तलैया पर गायत्री परिवार की ओर से बड़ा श्रमदान किया जाएगा।
सांतरी तलैया सहित सभी तालाबों से हटेगा अतिक्रमण:
शहर के तालाबों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन ने कार्ययोजना बना ली है। सबसे पहले सांतरी तलैया से इसकी शुरुआत होगी। कलेक्टर मोहित बुंदस ने बताया कि शहर को जलसंकट से बचाने के लिए यहां के तालाबों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। लेकिन इन तालाबों पर लगातार अतिक्रमण होने के कारण वे खत्म होते जा रहे हैं। ऐसे में एक बार नए सिरे से तालाबों का सीमांकन कराने के बाद उन्हें अतिक्रमण से मुक्त कराने बड़े स्तर पर कार्रवाई की जाएगी।
आज यह संगठन करेंगे श्रमदान :
श्रीरामानंद सेवा समिति के गिरजा पाटकार ने बताया कि शुक्रवार को विश्व योग दिवस पर सांतरी तलैया पर बड़ा श्रमदान होगा। सुबह ६ से ८ बजे तक चलन वाले श्रमदान में मानव अधिकार रक्षा एवं संवर्धन समिति के संभागीय अध्यक्ष विनोद गुप्ता 'गौरवÓ द्रोपदी चौरसिया संभागीय अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ के नेतृत्व में उनकी पूरी टीम हिस्सा लेंगे। इसके अलावा गायत्री परिवार छतरपुर के द्वारा बड़ा श्रमदान किया जाएगा। सुबह एक घंटे की योग कक्षा के बाद गायत्री परिवार के लोग सांतरी तलैया पर बड़ा श्रमदान करेंगे। शनिवार को महर्षि विद्या मंदिर की ओर से सौ से अधिक लोग सामूहिक रूप से बड़ा श्रमदान करने पहुंचेंगे।
२६ वे दिन यह बने भागीरथ :
अमृतं जलम अभियान के तहत २६ वे दिन गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग भागीरथ बनकर श्रमदान करने पहुंचे। इनमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रमुख विक्की सिंह, सानू राजा, नारायण राय, अभिजीत व्यास, शुभम गुप्ता, बॉबी राजा, मोहित राज, कमलेश लखेरा, विद्यावीर सिंह, डीके भाई, कविता राजे, मनीष रिछारिया, मंकू,,शिवकांत पाल, रमेश तिवार,ी हुकुम सिंह, गिरधारी लाल, गो सेवा समिति के रविराज, लायंस क्लब के महेंद्र अग्रवाल, पवन सोनी, प्रवीण राय, नीरज शिवहर,े राजेश वर्मा, राजेन्द्र त्रिवेदी, सुशील असाटी, देवेंद्र अनुरागी, अजय कुमार नाहर, शैलेंद्र गुप्ता, सुशीला साड़ी, अनिल सोनी, राजू सेन, प्रद्युम्म गुप्ता, नरेंद्र चतुर्वेदी, महा प्रसाद सहित दर्जनों की संख्या में समाजसेवी मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned