क्लिच बायर से ऐसे करते थे जंगली जानवर का शिकार

क्लिच बायर से ऐसे करते थे जंगली जानवर का शिकार
Such a wild animal victim from Clich Bayer

Hamid Khan | Publish: Feb, 17 2019 11:15:12 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

शिकार करने वाले गिरफ्तार

 

बक्स्वाहा. वन परिक्षेत्र में जंगली जानवर का शिकार करने वाले दो शिकारियों को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है। ग्राम डगरई से पकड़े गए गनपत पुत्र फुल्लू लोधी एवं पप्पू पुत्र वृंदावन लोधी ने पकड़े जाने के बाद बताया कि वे बाईक में इस्तेमाल होने वाले क्लिच वायर से जंगली जानवर का शिकार करते थे। वन विभाग के वन परिक्षेत्र अधिकारी राजेन्द्र पस्तोर ने मुखबिर की सूचना पर इन दोनों आरोपियों से जंगली जानवर का मांस, कुल्हाड़ी, हसिया आदि पकड़े हैं। दो महीने में वन विभाग की यह तीसरी कार्रवाई है।

वन विभाग के अमले मुखबिर की सूचना पर आरोपियों की घेराबंदी करते हुए कार्रवाई की। जहां उन्हें मांस, शिकार उपयोग किए जाने वाले हथियार सहित उन्हें दबोच लिया। गौरतलब है कि आरोपियों द्वारा जंगलों में वन्य प्राणियों की शिकार लगातार किया जा रहा है। इसके बाद भी इन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे उनके हौंसले बुलंद हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned