गर्मी की छुट्टी में घर जाना हैं तो इस स्पेशल ट्रेन में करा लीजिए बुकिंग, 100 प्रतिशत मिलेगी सीट

गर्मी की छुट्टी में घर जाना हैं तो इस स्पेशल ट्रेन में करा लीजिए बुकिंग, 100 प्रतिशत मिलेगी सीट

Samved Jain | Publish: Mar, 14 2018 12:49:17 PM (IST) Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

ग्रीष्मकालीन अप ट्रेन का संचालन छह अप्रैल व डाउन ट्रेन का संचालन सात अप्रैल से किया जाएगा

छतरपुर। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल से ग्रीष्मकालीन ट्रेन का संचालन अगले माह शुरू किया जाएगा। ग्रीष्मकालीन अप ट्रेन का संचालन छह अप्रैल व डाउन ट्रेन का संचालन सात अप्रैल से किया जाएगा।

 

यह ट्रेन झांसी से रीवा के बीच चलेगी जो झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर स्थित छतरपुर जिले के हरपालपुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरेगी। इसको लेकर समय व ठहराव का टाइम टेबिल भी जारी कर दिया गया है। झांसी से होते हुए हरपालपुर, महोबा के रास्ते रीवा की ओर जाने वाली गाड़ी संख्या ०४१८३ ग्रीष्मकालीन सप्ताहिक विशेष ट्रेन का संचालन छह अप्रैल से २९ जून तक किया जाएगा।

इस दौरान यह ट्रेन १३ फेरे लगाएगी। वहीं रीवा से चलकर झांसी आने वाली ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन सात अप्रैल से ३० जून तक चलेगी। यह ट्रेन भी १३ फेरे लगाएगी। यह ट्रेन रास्ते में कुल १२ स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को खासी राहत मिलेगी। खास तौर पर ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान सफर करने वाले यात्रियों को इसका लाभ मिलेगी। इसी को देखते हुए रेलवे ने झांसी से हरपालपुर, महोबा के रास्ते रीवा तक ग्रीष्मकालीन ट्रेन संचालित करने का निर्णय लिया है। ग्रीष्मकालीन अप ट्रेन का संचालन छह अप्रैल व डाउन ट्रेन का संचालन सात अप्रैल से किया जाएगा ।


15 डिब्बों की होगी स्पेशल ट्रेन
ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन कुल १५ डिब्बों की होगी। इस ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए एसएलआर/डी- २, जीएस- ०६, जीएससीएन- ०४ एसीसीएन- ०३ डिब्बों सहित कुल १५ डिब्बे होंगे।


०४१८३ झांसी- रीवा ग्रीष्मकालीन ट्रेन समय सारिणी
झंासी- २१.१५
बरुआसागर- २१.५०
मऊरानीपुर रोड- २२.३७
हरपालपुर- २३.०५
महोबा- २३.५४
बांदा- ०१.२५
अतर्रा- ०२.०७
चित्रकूटधाम- ०२.४७
सतना- ०५.५०
तुर्की रोड- ०६.५२
रीवा- ०७.०५


इनका कहना
यत्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने ग्रीष्मकालीन ट्रेन के संचालन का निर्णय लिया है। इसकी समय-सरिणी भी जारी कर दी गई है। इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को खासी राहत मिलेगी।
मनोज सिंह, पीआरओ झांसी

Ad Block is Banned