स्वर्णिम भारत को दिया समर्थन, कहा- जन्मभूमि को स्वच्छ बनाने के लिए देंगे 70 घंटे

जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी दिया समर्थन

By: Dharmendra Singh

Published: 01 Mar 2020, 07:00 AM IST

छतरपुर। जन्मभूमि को संवारने के लिए पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे स्वर्णिम भारत अभियान को जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी समर्थन दिया है। गांव-घर को स्वच्छ, सुंदर बनाने के लिए रोजाना 11.5 मिनट देने का संकल्प लेते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष ने दूसरों को भी स्वच्छता के स्वर्णिम अभियान से जोडऩे की बात कही। जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ ही जनपद पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत अन्य लोगों ने भी स्वर्णिम भारत अभियान के तहत जन्मभूमि को सुंदर व प्लास्टिक मुक्त करने का संकल्प लिया।
संकल्प लेकर प्लास्टिक को कहा ना
स्वर्णिम भारत अभियान को समर्थन देते हुए गौरिहार में समाज सेवी महेश द्विवेदी ने जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती अनुरागी जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीराम विशाल वाजपेयी, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष बाबा भारती, पं. राम स्वरूप तिवारी, जानकी पटेल सचिव प्रदेश किसान कांग्रेस, देवेन्द्र द्विवेदी, समाजसेवी संतोष नायक, केशव अवस्थी, उपाध्यक्ष जिला किसान कांग्रेस चन्द्रभान मोदी, आशीष तिवारी, राजा पटेल, भूपेन्द्र यादव और दीपू सोनी को सामूहिक शपथ दिलाकर गांव-घर को सुंदर, स्वच्छ रखने के लिए एक साल में 70 घंटे देने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर देशहित को सर्वोपरि रखते हुए दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने की बात कही।
संस्कार का मिला समर्थन
जिला मुख्यालय के संस्कार स्कूल के शिक्षकों व बच्चों ने भी जन्मभूमि को संवारने की सामूहिक शपथ ली है। प्राचार्य डॉ राजेश त्रिपाठी,ने अनीता त्रिपाठी,सुशील तिवारी, नीलिमा श्रीवास्तव, लिपिका मेहरोत्रा, शालिनी सिंह, अमित गुप्ता, स्मिता ताम्रकार, कामना विश्वकर्मा, दिव्या साहू, ज्योति गुप्ता, वंदना सिंह, कीर्ति वाजपेयी, सपना सोनी, मंजू कौशिक, अनामिका मिश्रा, पूजा रजक, धर्मेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र सिंह, शिवम् मिश्रा व अन्य शिक्षक उपस्थित रहे। इस अवसर पर बच्चों को स्वच्छता का महत्व बताते हुए प्लास्टिक से नुकसान के बारे में भी जागरुक किया गया।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned