scriptअपराध का पर्याय बना जफ्फू गैंग गिरफ्तार | synonymous of crime Jaffu gang arrested | Patrika News
छतरपुर

अपराध का पर्याय बना जफ्फू गैंग गिरफ्तार

बैंक में डकैती की योजना बनाते चार बदमाशों को पकड़ापांच थानों की पुलिस टीम ने घर से जब्त किए हथियार और अवैध शराब

छतरपुरMay 26, 2020 / 09:56 pm

Dharmendra Singh

Four miscreants caught in bank robbery scheme

Four miscreants caught in bank robbery scheme

छतरपुर। जिले में अवैध वसूली, जमीनों पर अवैध कब्जा, रंगदारी, हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाने, बच्चों को नशे का लालच देकर अपराध कराने, अवैध शराब बेचने, सोशल मीडिया पर दहशत फैलाने जैसे अपराधों में लिप्त कुख्यात बदमाश जफ्फू और उसकी गैंग के चार बदमाशों को आखिरकार पकड़ लिया गया है। सिविल लाइन और कोतवाली थाने सहित पांच थानों की टीमों ने इन बदमाशों को जफ्फू के घर से ही गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के कुंजरेहटी मोहल्ले में रहने वाले जफ्फू के घर में ही एक बैंक में डकैती की योजना बनाई जा रही थी। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी करते हुए इन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। गैंग के सरगना जफ्फू पर सिविल लाइन और कोतवाली थाने में लगभग 25 मुकदमे दर्ज हैं।
पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ के कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया किया पुलिस की इस कार्यवाही में आरोपी जफ्फू पिता जुम्मन खान, उसका भाई जावेद उर्फ मोटा, दो साथी मोहम्मद वसीम पिता मोहम्मद शमीम निवासी शुक्लाना मोहल्ला, मोनू खान जफर खान निवासी नजरबाग को गिरफ्तार किया गया है। जब पुलिस ने यहां छापामार कार्यवाही की तो इन्हीं बदमाशों के दो साथी अनीस बुटलर और टीपू करिया उर्फ अरशद खान निवासी सबनीगर मोहल्ला भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने जब इन बदमाशों के घर पर तलाशी ली तो पुलिस को 15 पेटी अवैध शराब और हथियारों का जखीरा मिला। पुलिस ने बताया कि उक्त बदमाश चार लोगों से अवैध शराब का विक्रय कराते थे। पुलिस ने इन चारों बदमाशों हरगोविंद तिवारी पिता कमलेश तिवारी निवासी महोबा रोड, प्रकाश पिता मोहन सिंह ठाकुर निवासी महोबा रोड, हर्ष गुप्ता पिता रमाशंकर गुप्ता निवासी गोरेगांव मुंबई, एजाज खान पिता इस्लाम खान निवासी मस्तान शाह कॉलोनी छतरपुर को भी गिरफ्तार किया है।
मिला हथियारों का जखीरा
पुलिस के मुताबिक उक्त सभी बदमाश ग्राम कर्री में स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक में डकैती की योजना बना रहे थे। आरोपियों का मकसद था कि चूंकि यह बैंक बमीठा, राजनगर और सिविल लाइन थाने से काफी दूर है इसलिए इसे आसानी से लूटा जा सकता है। मुखबिर के द्वारा जब पुलिस को यह सूचना दी गई तो इन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए बदमाश जफ्फू से 32 बोर की पिस्टल, दो कारतूस, एक एयर गन और 15 पेटी शराब मिली है। इसी तरह जावेद खान से 315 बोर की अद्दी, 2 जिंदा कारतूस, मोहम्मद वसीम से 12 बोर की अद्दी दो जिंदा कारतूस, दो सरिया, एक बका, मोनू खान से एक 12 बोर का कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध धारा 399, 402, 25/27 एवं आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा कायम किया है।
बदमाशों का भय मिटाने पुलिस ने निकाला जुलूस
लंबे समय से नौगांव थाने के एक मामले में फरार चल रहे जफ्फू को गैंग सहित पकड़े जाने के बाद पुलिस ने समाज से इनका भय मिटाने की कोशिश भी की। एएसपी समीर सौरभ ने दोपहर में सिविल लाइन थाने में एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिये पत्रकारों को इसकी जानकारी दी और इसके बाद जुलूस निकालकर न्यायालय ले गए।
एक सप्ताह से फेसबुक पर चल रहा था धमकियों का सिलसिला
उक्त बदमाशों की गिरफ्तारी के एक सप्ताह पहले से ही फेसबुक पर इन बदमाशों द्वारा लोगों को जान से मारने की धमकी दिए जाने का सिलसिला चल रहा था। शहर में फेसबुक पर चल रही इस गैंगवार की चर्चा भी जोरों पर थी। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी फेसबुक पर चल रही इसी गैंगवार की चर्चा के बाद की है। खबर है कि सागर रेंज के आईजी को भी इस मामले में शिकायत की गई थी जिसके बाद छतरपुर पुलिस सक्रिय हुई।
गिरफ्तारी में इनकी रही भूमिका
आरोपियों को गिरफ्तार करने में सिविल लाइन टीआई विनायक शुक्ला, कोतवाली टीआई जीतेन्द्र वर्मा, सब इंस्पेक्टर ब्रजेन्द्र कुमार चाचौडिय़ा, प्रदीप सर्राफ, बीडी शाक्य, सूबेदार शारदा यादव, प्रधान आरक्षक सतीश त्रिपाठी, सतेन्द्र त्रिपाठी, आरक्षक धर्मेन्द्र चतुर्वेदी, बीडी यादव, मासूक अंसारी, वीरेन्द्र, उत्तम कुमार का सराहनीय योगदान रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो