चित्रकला, निबंध व रंगोली से समझाया तंबाकू सेवन के दुष्प्रभाव

चित्रकला, निबंध व रंगोली से समझाया तंबाकू सेवन के दुष्प्रभाव
The effects of tobacco eating, explained by painting, essay, rangoli

Hamid Khan | Updated: 28 Feb 2019, 11:45:04 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को शहर के किशोर सागर तालाब के पास स्थित शीलिंग पार्क में बच्चों एवं स्कूल स्टाफ के साथ कार्यशाला का आयोजन किया गया।

छतरपुर. राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को शहर के किशोर सागर तालाब के पास स्थित शीलिंग पार्क में बच्चों एवं स्कूल स्टाफ के साथ कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूली बच्चों के बीच चित्रकला, निबंध, वाद विवाद, रंगोली, नाटक, जागरूकता रैली जैसी गतिविधियां आयोजित की गईं। इन सभी कार्यक्रमों में बच्चों ने उत्साह के साथ सहभागिता की।

The effects of  <a href=tobacco eating , explained by painting, essay, rangoli" src="">

इस मौके पर राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण एवं ओरल हेल्थ कार्यक्रम के जिला नोडल ऑफिसर डॉ. अरुणदेव शर्मा ने तम्बाकू के दुष्प्रभाव एवं कोटपा नियमों की जानकारी देकर सभी को जागरूक किया। इसी कार्यक्रम में जिले के फारेस्ट अफसर की पत्नी डॉ. श्वेता सहाय ने बच्चों को तम्बाकू से बचने एवं मुख को स्वस्थ्य रखने की जरूरी बातें बताई। अंत में नशामुक्ति पर शपथ ग्रहण कराई गई। विजेताओं को उपहार एवं प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया। इसके साथ ही परामर्शदाता वरुण दुबे एवं पुष्पा द्विवेदी ने सभी गतिविधियों के सफल क्रियान्वयन में एवं कार्यक्रम, क्लीनिक संबंधी जानकारी देकर बच्चों को जागरुक किया।अंत में प्राचार्य एवं स्कूल प्रबंधन का आभार व्यक्त किया गया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned