scriptThe lawyer was beaten up by the goons, police also beat with a leash | वकील को गुंड़ो ने पीटा, कोतवाली पहुंचा तो पुलिस ने मदद के बजाए पट्टे से की पिटाई | Patrika News

वकील को गुंड़ो ने पीटा, कोतवाली पहुंचा तो पुलिस ने मदद के बजाए पट्टे से की पिटाई


हमले में लहूलुहान वकील पहुंचा था कोतवाली पुलिस से मदद मांगने
पुलिस ने किया एफआइआर से इंकार तो बनाने लगा वीडियो, पुलिस ने पट्टे, लात घूंसों से पीटा

छतरपुर

Published: August 22, 2021 10:22:19 am

छतरपुर। कोतवाली थाना में सुप्रीम कोर्ट के युवा वकील के साथ बेरहमी से मारपीट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वकील के साथ पुलिस ने पट्टे से मारपीट तब की जब वो गुंड़ो के हमले में लहुुलुहान होकर मदद मांगने थाना पहुंचा था। पुलिस ने थाना क्षेत्र सिविल लाइन होने का हवाला देकर एफआइआर से इंकार किया तो वकील ने उन्हें कानून बताया कि जीरो पर केस दर्ज कर लीजिए। पुलिस को वकील का कानून बताना इतना नागंवार गुजरा कि तीन पुलिस कर्मचारियों ने वकील को पट्टे से जमकर पीटा। वहीं पुलिस कर्मचारियों की गुंड़ागर्दी के बचाव में पुलिस के अधिकारी भी वकील की सुनवाई नहीं कर रहे हैं।
वकील पहुंचा था कोतवाली पुलिस से मदद मांगने
वकील पहुंचा था कोतवाली पुलिस से मदद मांगने
ये है मामला
शहर के सागर रोड पर फोर सीजन होटल के पास की कॉलोनी निवासी 28 वर्षीय आकाश शुक्ला सुप्रीम कोर्ट नई दिल्ली में वकील हैं। 17 अगस्त की रात 8.30 बजे अपने घर के पास मैन रोड पर खड़े होकर फोन से बात कर रहे थे। इसी दौरान दो युवक आए और वहां खड़े होने को लेकर विवाद किए और मारपीट करने लगे। उनमें से एक ने सिर में पत्थर मारा। लहूलुहान आकाश कोतवाली थाना पहुंचे और एफआइआर दर्ज करने को कहा। आकाश का आरोप है कि वहां मौजूद एसआई गोविन्द राजपूत ने ये कहकर एफआइआर करने से मना कर दिया कि घटना क्षेत्र सिविल लाइन थाना का है। इस पर वकील वोले आप जीरो पर एफआइआर कर लें, मुझे बहुत चोट लगी है, खून बह रहा है। पुलिस अधिकारी ने तब भी एफआइआर से मना किया तो वकील मोबाइल से वीडियो बनाने लगे। बस इतने पर गोविंद सिंह राजपूत व तीन पुलिस कर्मचारी थाना में लगे सीसीटीवी कैमरे की नजर से आकाश को उठाकर एक कमरे में ले गए और पट्टे व लात घूंसो से जमकर पीटा। पीटने के बाद पुलिस आकाश को बाहर लाई और जाने को कहा, जिसपर आकाश ने अपना मोबाइल मांगा तो एसआई मां बहन की गालियां देने लगे, आकाश बोले गालियां मत दीजिए, तो तीन पुलिस कर्मचारियों ने उन्हें फिर से पीटा। इस बार मारपीट सीसीटीवी कैमरे के सामने की गई।
दो घंटे बाद टीआई ने पहुंचाया सिविल लाइन
आकाश ने बताया कि उनके साथ रात 9 से 11 बजे तक पुलिस द्वारा मारपीट का घटनाक्रम कोतवाली में चलता रहा। घटना के तुरंत बाद उनके पिता ओमप्रकाश शुक्ला भी कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को मारने पीटने से रोकने के लिए उनके हाथ पैर जोड़े, इसी बीच कोतवाली टीआई अरविंद दांगी भी कोतवाली पहुंच गए। उन्होने आकाश की स्थिति देखी और अपनी गाड़ी से आकाश को सिविल लाइन थाना पहुंचाया, जहां उनके साथ सागर रोड़ पर हुई मारपीट की रिपोर्ट लिखी गई।
सिविल लाइन पुलिस ने लिखी मनमानी रिपोर्ट
आकाश शुक्ला का आरोप है कि सिविल लाइन पुलिस ने भी उनके बताए अनुसार रिपोर्ट नहीं लिखी। मारपीट की घटना के बाद से उनकी सोने की अंगूठी व चेन गायब है, लेकिन पुलिस ने एफआइआर में नहीं लिखी। आकाश ने बताया कि मारपीट करने वाले में एक ने अपना नाम विक्रम सिंह परमार बताया और दूसरा युवक बब्बू राजा का बेटा है। लेकिन पुलिस ने मारपीट के मामले में केवल विक्रम सिंह परमार पर एफआइआर की,दूसरे आरोपी को अज्ञात बताया।
बार संघ ने एसपी को दिया ज्ञापन
वकील आकाश शुक्ला के साथ हुई घटना के बाद बार संघ अध्यक्ष राकेश दीक्षित व अन्य साथी पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा से मिले और वकील के साथ कोतवाली थाना में हुई मारपीट के मामले में कार्रवाई की मांग की। पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर आगे की कार्रवाई की बात कही है। बार संघ अध्यक्ष का कहना है कि एसपी ने उन्हें मारपीट के आरोपी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
जांच करा रहे
शिकायत मिली है, मैने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। रही बात पुलिस पर लगने वाले गंभीर आरोपी की, तो सभी मामलों में जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
विवेक राज सिंह, डीआइजी छतरपुर

कोर्ट से मिलेगा न्याय
मेरे साथ कोतवाली पुलिस ने बेरहमी से मारपीट की है। मैं रिपोर्ट लिखाने गया था, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट लिखने के बजाए मुझसे मारपीट की। वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत की है। अब मैं कोर्ट में इस्तगासा करूंगा, मुझे कोर्ट से ही न्याय की उम्मीद है।
आकाश शुक्ला, पीडि़त वकील

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टInternet Shutdown: कोई आपका इंटरनेट बंद कर दे तो क्या करेंगेमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM Modiरेलवे भर्ती 2022: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर सीधे इंटरव्यू के जरिए हो रही भर्तीमालिक की मौत के बाद भी ड्राइवर-नौकर बैंक खाते से निकालते रहे रकम!काशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.