स्टेडियम में होगा मुख्य समारोह, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

स्टेडियम में होगा मुख्य समारोह, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस
The main event will be held in the stadium, police will be stationed

Hamid Khan | Publish: Aug, 14 2019 12:16:19 PM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी

छतरपुर. कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमलों सहित स्थानीय स्तर पर होने वाले झगड़ों की आशंकाएं जताई गई हैं। खुफिया एजेंसियों के द्वारा जारी किए गए अलर्ट के बीच छतरपुर में भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। पं. बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह आयोजित किया जाएगा। वहीं जिले के सभी धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस की खास चौकसी रहेगी।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों ने 15 अगस्त पर रेड अलर्ट रहने के के लिए मप्र पुलिस को भी आगाह किया है। छतरपुर को भी ऐसे ही इनपुट प्राप्त हुए हैं इसलिए एक सप्ताह पहले से ही छतरपुर पुलिस अपने स्तर पर खुफिया सूचनाएं टटोलने में जुटी है। एजेंसियों ने जो आशंका जाहिर की है उसके मुताबिक मप्र के कुछ शहरों में भी आतंकी घटनाएं हो सकती हैं। समाज में मजहबी झगड़े भी कराए जा सकते हैं। इन सूचनाओं के मुताबिक असामाजिक तत्व पुलिस की वर्दी अथवा धार्मिक चोले में भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। यह इनपुट मिलते ही छतरपुर पुलिस अधीक्षक ने भी जिला पुलिस बल को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।
स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में जिला पुलिस बल, होमगार्ड, एसएएफ एवं एनसीसी स्काउट के छात्र-छात्राओं के द्वारा की जाने वाली पुलिस परेेड प्रमुख आकर्षण होगी। इस परेड में लगभग 300 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। जिला पुलिस बल की ओर से ओरछा रोड थाना प्रभारी उदयभान बागरी को इसकी कमान सौंपी गई है। मंगलवार को कलेक्टर मोहित बुंदस, एसपी तिलक ङ्क्षसह, एएसपी जयराज कुबेर, एसडीएम डीपी द्विवेदी ने स्टेडियम पहुंचकर समारोह की आखिरी तैयारियों की समीक्षा की एवं पुलिस की फाइनल रिहर्सल ड्रिल भी देखी।
स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन के पर्व को शांतिपूर्ण और हर्षोल्लास से मनाए जाने के लिए पूरी तैयारियां की गई हैं। कुछ इनपुट प्राप्त हुए हैं जिनके आधार पर सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद रखा जा रहा है।
तिलक सिंह, एसपी, छतरपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned