धसान नदीं से छतरपुर शहर में पानी सप्लाई की मेन पाइप लाइन तोड़ी

कलेक्टर ने एनएच के ईई को नोटिस जारी दो दिन में सुधार के दिए निर्देश
सागर-कानपुर नेशनल हाइवे पर पुल-पुलिया चौडीकरण के दौरान टूटी लाइन

By: Dharmendra Singh

Published: 17 Mar 2021, 07:22 PM IST


छतरपुर। मार्च के आखरी तक शहरवासियों को अमृत परियोजना की पाइपलाइन के जरिए पानी देने के लिए चल रहे काम में व्यवधान आ गया है। सागर-कानपुर नेशनल हाइवे पर एनएच ठेकेदार ने पुरानी पुलिया गिराने और डायवर्सन रोड बनाने के दौरान मुख्य पाइप लाइन तोड़ दी। जिससे 12 मार्च को शुरु हुई सप्लाई फिर से बंद हो गई है। अभी शहर में पानी सप्लाई की टेस्टिंग कर नलों से पानी देने का काम शुरु किया जा रहा है। इसी बीच मुख्य पाइप लाइन ही टूट गई। लाइन टूटने पर कलेक्टर ने एनएच के ईई को नोटिस जारी कर 2 दिन में सुधारने के दिए निर्देश दिए हैं।

ट्रैफिक डायवर्सन से टूटी लाइन
पुलिया चौड़ीकरण के लिए रेलवे पुल के पाल डासवर्सन मार्ग बनाया गया है। इसी डायवर्सन से धसान नदी से शहर आ रहे पानी की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। अमृत जल योजना के तहत शहर में करीब 800 किलोमीटर पाइप लाइन डाले जाने के बाद नगर पालिका पिछले डेढ़ माह से धसान नदी स्थित पंप हाउस पर विद्युत कनेक्शन सहित अन्य कार्य नहीं कराया है। इस कारण शहर में पेयजल की सप्लाई बंद चल रही है। पंप हाउस का कार्य पूरा होने के बाद 12 मार्च की शाम नगर पालिका प्रबंधन ने धसान नदी से शहर की मुख्य टंकी के लिए पानी भेजना शुरू किया।

हटा रहे डायवर्सन
अमृत योजना के प्रभारी इंजीनियर अंकित अरजरिया का कहना है कि सागर रोड पर रेलवे पुल के पास पेयजल की मुख्य लाइन ट्रैफिक डायवर्सन रोड के पास टूटी गई है। 24 घंटे यहां से भारी और हलके वाहनों को आना-जाना लगा रहता है। इस कारण जब तक यह ट्रैफिक डायवर्सन रोड को अन्य स्थान पर स्थानांतरित नहीं किया जाता, तब तक यहां पर टूटी पड़ी पाइप लाइन में कार्य करना संभव नहीं है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned