scriptपुलिसकर्मी ने ही स्ट्रेचर को उठाकर कैदी को कराया भर्ती | The policeman picked up the stretcher and admitted the prisoner | Patrika News

पुलिसकर्मी ने ही स्ट्रेचर को उठाकर कैदी को कराया भर्ती

locationछतरपुरPublished: Feb 15, 2020 12:48:14 am

जिला अस्पताल में वार्ड ब्वाय नहीं मिला, बिजावर जेल में बाथरूम में गिरा कैदी
 

The policeman picked up the stretcher and admitted the prisoner

The policeman picked up the stretcher and admitted the prisoner

छतरपुर. जिला अस्पताल में कार्यरत कर्मचारियों की मनमानी इस समय हावी हैं। जिसकी तस्वीर शुक्रवार को ही सामने आई। जब दो पुलिसकर्मी एक मरीज को स्ट्रेचर पर उठाकर वार्ड में भर्ती कराने ले जाते हुए नजर आए। पुलिसकर्मियों ने भले ही इसे अपना काम मानकर इस बीड़ा का उठाया, लेकिन वार्ड ब्वाय ने इस काम को करना जरूरी नहीं समझा। मामले में सिविल सर्जन ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्रवाई की बात कही हैं।
बिजावर जेल में बंदी सिरुआ अहिरवार पुत्र गरीबा को बाथरूम में गिरने के बाद पैर में चोट लगने के बाद शुक्रवार को भर्ती कराया गया था। जिसे आरक्षक प्रभुसिंह व एक अन्य जेल प्रहरी अस्पताल लेकर पहुंचे थे। अस्पताल में उपचार होने के बाद उसे भर्ती करने के लिए लिखा गया। जिस पर वार्ड ब्वाय को वार्ड में भर्ती कराने जाना होता हैं, लेकिन वार्ड ब्वाय के नहीं जाने पर जेल प्रहरी ही स्ट्रेचर उठाकर ले आए और बंदी को वार्ड में भर्ती कराया। मामले में जेल प्रहरी आरक्षकों से बात करना चाही, लेकिन उन्होंने किसी पर आरोप न लगाते हुए इस काम को अपना कर्तव्य बताते हुए मानवता का परिचय दिया। मामले में सिविल सर्जन डॉ. आरएस त्रिपाठी का कहना है कि वार्ड ब्वाय को मरीज को वार्ड तक शिफ्ट कराने के लिए जाना चाहिए। इसके बाद भी अगर लापरवाही हुई है तो कार्रवाई की जाएगी। इसकी जांच कराकर पता करते हैं कि किसकी इस दौरान ड्यूटी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो