जेल से अपराधी लगा रहे फोन, खबर निकली तो मच गया हड़कंप

- कुख्यात बदमाशों को जेल के अंदर मिल रहीं सभी सुविधाएं
- कलेक्टर एसपी ने जिला जेल का किया औचक निरीक्षण, जानीं समस्यायें

By: Neeraj soni

Updated: 29 Mar 2019, 06:25 PM IST

छतरपुर। जिला जेल में बंद बदमाशों के पास मोबाइल फोन और चार्जर से लेकर सभी तरह का सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है। जेल में बंद बदमाश अंदर से मोबाइल लगाकर बाहरी लोगों को धमका रहे हैं। इस बारे में जब प्रशासन तक खबर पहुंची तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कलेक्टर और एसपी अधीनस्थ अमले के साथ जेल का निरीक्षण करने पहुंच गए। हालांकि अफसरों के पहुंचने से पहले ही यहां पर अपराधियों से मोबाइल छीनकर छिपा दिए गए। जेल के अंदर की इस खबर के बाहर निकलने के बाद से ही प्रशासन में हड़कंप की स्थिति देखी जा रही है।
कलेक्टर मोहित बुंदस एवं एसपी तिलक सिंह ने गुरुवार शाम जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने महिला और पुरुष बंदियों के रहने की व्यवस्था देखने क साथ ही उन्हें मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। इसके अलावा यह जानने की कोशिश की कि कहीं जेल में असमाजिक गतिविधियों तो नहीं पनप रहीं। कलेक्टर बुंदस ने बताया कि निरीक्षण के समय पानी की समस्या सामने आई है। संबंधित विभाग को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वह इस ओर ध्यान देकर इस समस्या का हल निकालें। इस मौके पर एएसपी जयराज कुबेर, सीएसपी उमेश शुक्ला के अलावा अजाक थाना, सिविल लाईन, ओरछा रोड और सिटी कोतवाली थाना प्रभारी मौजूद रहे।
अपराधियों तक पहुंच रहीं सभी सुविधाएं :
जेल में रहने वाले बंदियों को गुटखा, बीड़ी, सिगरेट से लेकर हर तरह की सुविधाएं रुपयों के दम पर उपलब्ध करवाई जा रही हैं। जेल में ड्यूटी पर तैनात रहने वाले संत्री बीड़ी का एक बंडल 500 रुपए में तो गुटखा का एक पाउच 50 से 100 रुपए तक में उपलब्ध करवाते हैं। इसके अलावा मुलाकात, खाना और मोबाइल से बात करवाने या मोबाइल उपलब्ध करवाने तक की सभी सुविधाएं जेल में अपराधियों को उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

Neeraj soni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned