script

विधायक के करीबी से दुकानदार ने मांगी उधारी तो रूतबा दिखाते हुए फेंक दिया दुकान का सामान

locationछतरपुरPublished: Jul 21, 2019 01:08:57 am

दुकानदार ने पुलिस थाना में की शिकायत, पुलिस ने नहीं की सुनवाई

The shopkeeper sought closure of the MLA from the shop

The shopkeeper sought closure of the MLA from the shop


बड़ामलहरा. विधायक के करीबी बताए जा रहे एक व्यक्ति से उधारी का पैसा मांगने पर दुकान का सामान फेंक दिया और दुकानदार से मारपीट कर दी। घटना में 4 लोग शामिल बताए जा रहे हैं। दुकानदार ने घटना के संबंध में पुलिस को एक लिखित आवेदन दिया, मगर 24 घंटे बाद भी न पावती दी और न कोई कार्रवाई की गई। बीच बाजार में दिनदहाड़े हुई घटना से क्षेत्रीय लोगों के अलावा दुकानदारों में दहशत का माहौल है।
प्रदेश सरकार बदलते ही क्षेत्रीय लोगों की शामत सी आ गई है। स्थानीय विभागों में पदस्थ अधिकारी कर्मचारी आम जनता के काम मनमाने ढंग से कर रहे हैं। वहीं कतिपय लोग जनप्रतिनिधियों का करीबी बताकर आम जनता और शासकीय विभागों पर रौब दिखा रहे है। अव्यवस्थाओं से क्षेत्रीय लोग खासे परेशान हैं। विधानसभा क्षेत्र के कसवा घुवारा में राजनीतिक धौंस दिखाकर एक किराना दुकानदार की दिनदहाड़े मारपीट कर दी। पीडि़त जब घटना का आवेदन लेकर पुलिस के पास गया तो उसे पावती भी नहीं दी गई।

एक दिन के लिए बनाया था प्रतिनिधि
घटना के संबंध में विधायक प्रधुम्न सिंह लोधी से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन वह विधानसभा सत्र में थे। हरेंद्र सिंह ने उनका मोबाइल फोन रिसीव कर बताया कि विधायक ने कहीं भी प्रतिनिधि की अधिकृत घोषणा नहीं की है। कृपाराम लोधी की बात करने पर उन्होंने बताया कि हां एक दिन घुवारा क्षेत्र में कृषि विभाग द्वारा बीज ग्राम पनवारी में बीज वितरण किया गया था।
विधायक की अनुपस्थिति में कृपाराम लोधी को एक दिन का प्रतिनिधि बनाकर भेजा था। वह अधिकृत प्रतिनिधि नहीं है। विधायक का करीबी बनकर क्षेत्र में गुंडागर्दी या दुकानदार एवं कर्मचारियों से अवैध वसूली करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

यह है पूरा मामला
किराना दुकानदार हरीराम साहू ने कृपाराम लोधी व अन्य 4 लोगों पर अभद्रता व मारपीट कर दुकान का सामान फैंकने का आरोप लगाया है। आरोपी कृपाराम लोधी को विधायक प्रतिनिधि बताया जा रहा है। दुकानदार हरीराम पिता गनेश साहू (52) निवासी कसवा घुवारा, मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा घुवारा के पास किराना दुकान रखे है। पीडि़त के अनुसार विगत 1 वर्ष पूर्व उसने कृपाराम लोधी निवासी नदीखेरा को 28 अक्टूबर 2018 को 1 हजार रुपए और 29 अगस्त 2018 में 1 हजार 300 रुपए किस्तवार कुल 4 हजार रुपए का किराने का सामान उधार दिया था। उधारी लेते समय उसने कहा था कि कुछ दिनों में पैसा दे देंगे। 1 वर्ष बाद भी उधारी नहीं मिली। मांगने पर टाल मटोल भरा जवाब मिलता रहा। गुरुवार को पुन: कृपाराम से पैसा मांगने पर कल देने की बात करने लगा। दुकानदार हरीराम का कहना है कि शुक्रवार को वह दुकान पर बैठा था, 1.30 बजे के आसपास कृपाराम के साथ आए 4-5 अज्ञात लोगों ने इलेक्ट्रॉनिक कांटा, दुकान में रखे डिब्बे व अन्य सामान बाहर फेंक दिया। विरोध करने पर लात-घूंसों से बेरहमीपूर्वक मारपीट कर दी और भाग गए। सूचना पर 100 डायल पुलिस वाहन भी घटना स्थल पर नहीं आया। घटना के उपरांत प्रधान आरक्षक चंद्रपाल अहिरवार को पुलिस थाना चौकी में एक लिखित आवेदन दिया पावती नहीं दी गई। आरोपी विधायक का करीबी बताया जा रहा है।
जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी
&लिखित आवेदन मिलने पर पुलिस विभाग द्वारा आवेदक को नियमानुसार पावती दी जाना चाहिए। प्रभारी छुट्टी पर होने से पुलिस चौकी घुवारा से शिकायत आ रही है। व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी। दुकानदार का मामला संज्ञान में आया है, जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी।
सुनीता विंदुआ, थाना प्रभारी पुलिस थाना भगवां

ट्रेंडिंग वीडियो