बढ़ी संक्रमण की रफ्तार, छतरपुर शहर समेत जिले में 4 पॉजिटिव मिले

एक्टिव केस बढ़कर हुए 18

By: Dharmendra Singh

Published: 13 Jun 2021, 08:22 PM IST

छतरपुर। कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट पिछले दो दिन से हमें सावधान कर रही है। शनिवार के बाद रविवार को भी कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में इजाफा हुआ है। रविवार को 847 सैंपल की जांच में 4 पॉजिटिवों की पहचान हुई है। जिसमें एक पॉजिटिव छतरपुर शहर के गणेश कॉलोनी में मिला है। वहीं, राजनगर नगरीय निकाय निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग भी पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। जिला अस्पताल में 10 दिन बाद पहला मरीज भर्ती किया गया है। इन दो के अलावा बिजावर व लवकुशनगर इलाके में भी एक-एक पॉजिटिव मिला है। जिले में अब कुल पॉजिटिवों की संख्या 9822 हो गई। जिसमें से रविवार को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज हुए एक मरीज समेत अबतक कुल 9651 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। लेकिन पिछले दो दिन में पॉजिटिवों की संख्या बढऩे पर एक्टिव केस 9 से बढ़कर 18 हो गए हैं।

0.47 प्रतिशत रही पॉजिटिविटी रेट
रविवार को आरटीपीसीआर से 522 सैंपल की जांच में 3 और एंटीजन किट से जांच में जिला अस्पताल में भर्ती 75 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। रविवार को 4 पॉजिटिव मिलने से जिले में पॉजिटिविटी रेट 0.47 प्रतिशत दर्ज की गई है। वहीं, 340 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग है, जो सोमवार को आएगी।

बिना लक्षण व बिना मास्क के पाए गए पॉजिटिव
चिंताजनक बात ये है कि कोरोना संक्रमण के जो नए 8 नए शनिवार को पाए गए, उनमें से 7 संक्रमितों को रोको-टोको अभियान के तहत पकड़ा गया है। यानि इन 7 लोगों के द्वारा बगैर मास्क के जब बाइक से यात्रा की जा रही थी इसी दौरान रोककर इनके सैंपल लिए गए जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सभी बिना लक्षण के सामान्य मरीज हैं लेकिन इनसे संक्रमण आगे भी फैला होगा।

COVID-19
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned