scriptजिले में कहीं कहीं ओला गिरने की आशंका | There is a possibility of hail fall somewhere in the district | Patrika News

जिले में कहीं कहीं ओला गिरने की आशंका

locationछतरपुरPublished: Jan 21, 2022 05:33:38 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

दिन का तापमान बढऩे से ठंड से राहत, लेकिन अब कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी

छतरपुर। बीते 24 घंटे में ठंड से राहत महसूस की गई। दिन का तापमान बढऩे से ठंड में राहत मिली है, खजुराहो में तापमान बीते 24 घंटे में 7.2 डिग्री तक ऊपर आकर 24 डिग्री पहुंच गया है। हालांकि रात का तापमान 6.4 डिग्री बना हुआ है। वहीं सुबह शाम कोहरा भी पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मौसम में फिर से बदलाव की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक छतरपुर, टीकमगढ़,दमोह और निवाड़ी में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश की आशंका है। इसके साथ ही कहीं कहीं अल्पकालिक ओला वृष्टि व कोहरे की चेतावनी भी जारी की गई है।
मौसम केन्द्र खजुराहो के आरएस परिहार ने बताया कि मौसम का मिजाज फिर बदलेगा। वर्तमान में एक प्रेरित चक्रवात राजस्थान के मध्य में हवा के ऊपरी भाग में बना हुआ है। शुक्रवार को एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश कर गया है। दो वेदर सिस्टम के असर से हवा का रुख बदलने के साथ ही वातावरण में नमी बढऩे लगी है। जिससे बादल भी छाने लगे हैं। अब गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की भी संभावना है। उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटे में ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों में तथा नीमच, मंदसौर, रतलाम, राजगढ़, आगर, विदिशा, टीकमगढ़, छतरपुर, निवाड़ी, दमोह, सागर जिलों में कहीं-कहीं बौछारें पडऩे की संभावना है। कहीं-कहीं अल्पकालिक ओलावृष्टि की भी संभावना है। शुक्रवार को जिले में कहीं कही कोहरा छाया रहा, लेकिन दोपहर में धूप भी निकली। वहीं शाम होते ही बादलों ने डेरा जमा लिया। दिन का तापमान बढऩे से राहत मिली। हालांकि शाम -सुबह ठंड का असर महसूस होता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो