छतरपुर में रोजगार की संभावनाओं पर होगा अध्ययन

वस्तुस्थिति को ध्यान में रखकर होगा अध्ययन

छतरपुर। बुंदेलखंड क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार की संभावना तलाशने के उद्देश्य से अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान भोपाल की टीम छतरपुर में रोजगार की संभावनाओं पर विस्तृत अध्ययन करेगी। टीम के सदस्यों ने बुधवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर के साथ बैठक कर विभिन्न विभागों व बैंक अधिकारियों के साथ इस संबंध में विचार विमर्श किया गया। जिसमें जिले में मैन पावर प्लानिंग की जरूरी बताई। बैठक में कलेक्टर मोहित बुंदस द्वारा क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं तथा विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं पर संक्षिप्त रूप से प्रकाश डाला गया। उन्होंने बताया कि छतरपुर में मैन पावर प्लानिंग अति आवश्यक है। जिससे हम स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप विविध श्रेणियों में रोजगार के बेहतर अवसर व कौशल प्रशिक्षण प्रदान कर सकेंगे। इसके उपरांत विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग में संचालित स्वरोजगार योजनाओं के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी के साथ कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए गए।

वस्तुस्थिति को ध्यान में रखकर होगा अध्ययन
अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान के प्रमुख सलाहकार राहुल चौधरी ने बताया कि रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए जिले की वस्तुस्थिति का अध्ययन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 91 प्रतिशत वर्कपफोर्स इंनफोर्मल सेक्टर में कार्यरत है। इसलिए जरूरी है कि छतरपुर के नगरीय क्षेत्रों के इंनफोर्मल सेक्टर में रोजगार स्थिति एवं उसमें आने वाली चुनौतियों और अवसरों का अध्ययन किया जाए। इस अवसर पर संस्थान के प्रमुख सलाहकार राहुल चौधरी द्वारा संस्थान की गतिविधियों और अध्ययन की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। बैठक में संस्थान के प्रमुख सलाहकार राहुल चौधरी, वरिष्ठ सलाहकार मनोज जैन, कंसलटेंट अमिताभ सिंह, जिला पंचायत सीईओ हिमांशु चन्द्र, अपर कलेक्टर प्रेम सिंह चौहान सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Unnat Pachauri
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned