scriptअब पूरी तरह वैक्सीनेट हैं मध्य प्रदेश के ये क्षेत्र, दोनों डोज पूरे करने का टारगेट कम्प्लीट | these areas of madhya Pradesh 100 percent vaccinated in both doses | Patrika News

अब पूरी तरह वैक्सीनेट हैं मध्य प्रदेश के ये क्षेत्र, दोनों डोज पूरे करने का टारगेट कम्प्लीट

locationछतरपुरPublished: Nov 30, 2021 04:49:51 pm

Submitted by:

Faiz

-मध्य प्रदेश में यहां सबसे पहले लगे वैक्सीनेशन के दोनों डोज-छतरपुर जिले के महाराजपुर और खजुराहो में लगे 100 फीसदी दोनों डोज-यहां 3 नगरपरिषद 1 नगरपालिका में हुआ 100 फीसद टीकाकरण

News

अब पूरी तरह वैक्सीनेट हैं मध्य प्रदेश के ये क्षेत्र, दोनों डोज पूरे करने का टारगेट कंम्प्लीट

छतरपुर. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान में सोमवार को स्वास्थ टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है। जिले के 3 नगरपरिषद और 1 नगरपालिका में टीकाकरण के दोनों डोज 100 फीसदी संपन्न हो गए हैं।


छतरपुर जिले की नगरपालिका महाराजपुर और नगरपरिषद खजुराहो में सोमवार को कोविड से बचाव के दूसरे डोज का 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। महाराजपुर नगरपालिका में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 16 हजार 309 लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लगाकर प्रदेश की पहली शत प्रतिशत वैक्सीनेशन वाली नगरपालिका बन गई है। इसके साथ ही, खजुराहो नगर परिषद में 15 हजार 815 लोगों जिनका सेकंड ड्यू डोज ड्यू लगाकर शत प्रतिशत दूसरा टीकाकरण कर लिया गया है।

गौरतलब है कि छतरपुर जिले में अबतक गढ़ीमलहरा और हरपालपुर, महाराजपुर, खजुराहो नगरीय क्षेत्र में पात्र लोगों को कोविड का दूसरा डोज लगाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण होने की उपलब्धि हासिल की जा चुकी है। प्रदेश में छतरपुर जिला एक मात्र ऐसा जिला है, जिसकी एक नगरपालिका और तीन नगरपरिषदों में कोविड से बचाव के लिए पात्र शत-प्रतिशत लोगों का कोविड टीकाकरण पिूरा कर लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो