script

सतना की बच्ची के नृत्य से शुरु हुई खजुराहो महोत्सव की तीसरी शाम

locationछतरपुरPublished: Dec 19, 2020 09:15:25 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

चाय बेचने वाली 101 साल की हर्बी बाई का दी गई सहायता व सम्मान

बुंदेली व्यंग ने गुदगुदाया

बुंदेली व्यंग ने गुदगुदाया

छतरपुर। खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फि़ल्म महोत्सव की तीसरी शाम सतना की बच्ची स्नेहा के नृत्य से शुरू हुई। बच्ची के नृत्य ने सभी को मंत्र मुग्ध कर लिया। इसके बाद समारोह के संयोजक तथा फि़ल्म अभिनेता राजा बुन्देला तथा अभिनेत्री शुस्मिता मुखर्जी ने आमंत्रित अतिथियों का स्वागत किया। मंच पर प्रसिद्ध फि़ल्म अभिनेत्री जरीना बहाव,चारूसिला सांवले,पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मनोज प्रभाकर की पत्नी फरीन प्रभाकर, भाभी घर पर हैं, फेम शिल्पा गांधी, प्रसिद्ध सिंगर तथा अभिनेत्री मानकोर का भी सम्मान किया गया।
बुंदेली व्यंग ने गुदगुदाया
इसके बाद डॉ.निधि अग्रवाल की किताब का बिमोचन किया गया। आयोजन में ग्वालियर के कलाकारों द्वारा बुंदेली हास्य व्यंग पर आधारित नाटक साधु और सुंदरी प्रस्तुत किया गया। जिस पर सभी लोटपोट हो गए। इसके बाद भोपाल से नाट्यश्री कला समिति द्वारा कलाकारों के ग्रुप ने शास्त्रीय नृत्य भरत नाट्यम से दशावतारं, श्रीराम स्तुति,दुर्गा स्तुति,गणेश गौतम की शानदार प्रस्तुति दी। खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में शाीय नृत्य की प्रस्तुति ने सभी को प्रभावित किया।
मुंबई के कलाकारों ने दी ग्रुप प्रस्तुति
मुक्ताकाशी मंच पर फिल्मी दुनिया मुंबई के रोहन ग्रुप के कलाकारों ने फिल्मी गीतों पर शानदार ग्रुप नृत्य की प्रस्तुति दी। फिल्मी गीतों पर नृत्य ने बॉलीवुड की शानदान झलक प्रस्तुत की। इस अवसर जरीना बहाव ने जब दीप जले आना, जब शाम ढले आना गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर लिया। सिंगर मनकोर ने पंजाबी गीत के साथ डांस की प्रस्तुति देकर समा को बांध दिया। कार्यक्रम स्थल पर मौजूद चुनिंदा दर्शकों के अलावा वुर्चअल भी दर्शक कार्यक्रम का आनंद देर रात तक लेते रहे।
हर्बीबाई को दी आर्थिक सहायता
खजुराहो के पश्चिमी मंदिर समूह के सामने चाय बेचने वाली 101 वर्षीय हर्बी बाई का पिछली साल की तरह इस बार भी सम्मान किया गया। इस बार उन्हें सम्मानित करने के साथ ही 11 हजार रुपए की सहायता प्रदान की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो