scriptकौशल युक्त अंग्रेजी को लेकर हुआ यह समझौता | This compromise on skillful English | Patrika News

कौशल युक्त अंग्रेजी को लेकर हुआ यह समझौता

locationछतरपुरPublished: Jul 18, 2019 12:57:13 am

मप्र निजी विवि विनियामक आयोग सभागार भोपाल में श्रीकृष्णा विवि और इंग्लैण्ड के कैम्ब्रिज विवि के बीच अंग्रेजी शिक्षा के उन्नयन के लिए एक आवश्यक करार हुआ।

This compromise on skillful English

This compromise on skillful English

छतरपुर. विगत रोज मप्र निजी विवि विनियामक आयोग सभागार भोपाल में श्रीकृष्णा विवि और इंग्लैण्ड के कैम्ब्रिज विवि के बीच अंग्रेजी शिक्षा के उन्नयन के लिए एक आवश्यक करार हुआ। इस करार के तहत कैम्ब्रिज विवि द्वारा श्रीकृष्णा यूनिवर्सिटी छतरपुर में कौशलयुक्त अंग्रेजी को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न समझौते किए गए।

श्रीकृष्णा विवि के कुलाधिपति ब्रजेन्द्र सिंह गौतम ने बताया कि भोपाल में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी की मौजूदगी में श्रीकृष्णा विवि के रजिस्ट्रार विजय सिंह एवं कैम्ब्रिज विवि के उपसंचालक लियाम बिंट के बीच समझौता हुआ। इसके तहत कैम्ब्रिज विवि का एसेसमेंट इंग्लिश विभाग कौशलयुक्त अंग्रेजी भाषा को बढ़ावा देने, अंग्रेजी के कार्यक्रमों को विवि के पाठ्यक्रमों में शामिल करने, सेमीनार, कॉन्फ्रेंस, कार्यशाला, लघु प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए काम करेगा।

श्रीकृष्णा विवि में कैम्ब्रिज शिक्षण प्रमाण पत्र हेतु तीन पक्षों के बीच हस्ताक्षर के साथ यह समझौता हुआ जिसमें श्रीकृष्णा विवि के चेयरमैन डॉ. पुष्पेन्द्र सिंह गौतम के निर्देशन में पूर्व सचिव विजय सिंह द्वारा निजी विवि विनियामक आयोग के चेयरमैन डॉ. एमएस परिहार, टीके अरुणाचलम के बीच करार किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो