कौशल युक्त अंग्रेजी को लेकर हुआ यह समझौता

कौशल युक्त अंग्रेजी को लेकर हुआ यह समझौता
This compromise on skillful English

Hamid Khan | Updated: 18 Jul 2019, 09:11:16 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

मप्र निजी विवि विनियामक आयोग सभागार भोपाल में श्रीकृष्णा विवि और इंग्लैण्ड के कैम्ब्रिज विवि के बीच अंग्रेजी शिक्षा के उन्नयन के लिए एक आवश्यक करार हुआ।

छतरपुर. विगत रोज मप्र निजी विवि विनियामक आयोग सभागार भोपाल में श्रीकृष्णा विवि और इंग्लैण्ड के कैम्ब्रिज विवि के बीच अंग्रेजी शिक्षा के उन्नयन के लिए एक आवश्यक करार हुआ। इस करार के तहत कैम्ब्रिज विवि द्वारा श्रीकृष्णा यूनिवर्सिटी छतरपुर में कौशलयुक्त अंग्रेजी को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न समझौते किए गए।

श्रीकृष्णा विवि के कुलाधिपति ब्रजेन्द्र सिंह गौतम ने बताया कि भोपाल में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी की मौजूदगी में श्रीकृष्णा विवि के रजिस्ट्रार विजय सिंह एवं कैम्ब्रिज विवि के उपसंचालक लियाम बिंट के बीच समझौता हुआ। इसके तहत कैम्ब्रिज विवि का एसेसमेंट इंग्लिश विभाग कौशलयुक्त अंग्रेजी भाषा को बढ़ावा देने, अंग्रेजी के कार्यक्रमों को विवि के पाठ्यक्रमों में शामिल करने, सेमीनार, कॉन्फ्रेंस, कार्यशाला, लघु प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए काम करेगा।

श्रीकृष्णा विवि में कैम्ब्रिज शिक्षण प्रमाण पत्र हेतु तीन पक्षों के बीच हस्ताक्षर के साथ यह समझौता हुआ जिसमें श्रीकृष्णा विवि के चेयरमैन डॉ. पुष्पेन्द्र सिंह गौतम के निर्देशन में पूर्व सचिव विजय सिंह द्वारा निजी विवि विनियामक आयोग के चेयरमैन डॉ. एमएस परिहार, टीके अरुणाचलम के बीच करार किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned