script

सपा ने भाजपा के पूर्व विधायक को टीकमगढ़ और यूपी के पूर्व मंत्री को खजुराहो से दिया टिकट

locationछतरपुरPublished: Apr 09, 2019 08:15:34 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

माजवादी पार्टी ने खजुराहो और टीकमगढ़ के फायनल किए नामखजुराहो से यूपी के पूर्व मंत्री को दिया लोकसभा का टिकट

loksabha election 2019

loksabha election 2019

छतरपुर। समाजवादी पार्टी ने खजुराहो लोकसभा सीट से वीर सिंह पटेल और टीकमगढ़ से आरडी प्रजापति का टिक ट फाइनल कर दिया है। आरडी प्रजापति भारतीय जनता पार्टी के चंदला विधानसभा सीट से पूर्व विधायक हैं। उन्होंने भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। टीकमगढ़ से भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। जबकि खजुराहो सीट से कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा हुई है, भाजपा ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। लेकिन समाजवादी पार्टी ने वीर सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष मोहन सिंह यादव ने बताया कि बांदा निवासी वीर सिंह पटेल को खजुराहो और आरडी प्रजापति को टीकमगढ़ सीट से टिकट दिया गया है।
टीकमगढ़ से मांग रहे थे टिकट प्रजापति
चंदला से पूर्व विधायक आरडी प्रजापति टीकमगढ़ आरक्षित संसदीय सीट से भाजपा का टिकट मांग रहे थे। लेकिन पार्टी ने पूर्व सांसद डॉ. वीरेन्द्र कुमार को दोबारा टिकट दे दिया। डॉ. वीरेन्द्र कुमार को टिकट मिलने का आरडी प्रजापति ने विरोध भी जताया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर डॉ. वीरेन्द्र पर कटाक्ष करते हुए क्षेत्र में सक्रिय न होने का आरोप भी लगाया था। भाजपा से टिकट न मिलने से नाराज आरडी प्रजापति ने समाजवादी पार्टी का दामन थामते हुए टीकमगढ़ से टिकट ले लिया है।
अखिलेश सरकार में मंत्री रहे पटेल
समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव की सरकार में उत्तरप्रदेश में मंत्री रहे वीर सिंह पटेल को खजुराहो लोकसभा सीट से टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी बुंदेलखंड इलाके में सक्रिय रही है। विधानसभा चुनाव में छतरपुर जिले की बिजावर सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई थी। इसके अलावा अलग-अलग चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार उत्तरप्रदेश से लगे मध्यप्रदेश के जिलों में वोट समेटने में कामयाब होते रहे हैं। इसी आधार व उम्मीद पर पार्टी ने खजुराहो लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो