scriptशासन सहयोग करे तो खजुराहो और मप्र में शूटिंग संभव हो सकेगी : राहुल | To support the government, Khajuraho and MP will be possible: Rahul | Patrika News

शासन सहयोग करे तो खजुराहो और मप्र में शूटिंग संभव हो सकेगी : राहुल

locationछतरपुरPublished: Dec 18, 2018 01:21:59 am

खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे फिल्म डायरेक्टर राहुल रवैल ने बुंदेलखंड पर जताई संभावनाएं

To support the government, Khajuraho and MP will be possible: Rahul

To support the government, Khajuraho and MP will be possible: Rahul

छतरपुर। खजुराहो में सोमवार से शुरू हुए अंतर राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के पूर्व यहां बालीवुड के कई कलाकार और फिल्म निर्देशक पहुंच चुके हैं। फिल्मी जगत के जाने पहचाने फिल्म निर्देशक अनुराग बासु, राहुल रवैल, रोहिताश गौड़, सुजैन सुचिता पुणे, सुष्मिता मुखर्जी, श्रीराम बुंदेला, अनीता साहू, अखिल मिश्रा, अरविंद मिश्रा, विकी आहूजा, सुलभ मल्होत्रा, सुनीता मिश्रा, उदय शंकर पाणी, मनोहर खुशलानी ने पहले दिन लोगों के बीच पहुंचकर महोत्सव के बारे में मीडिया के माध्यम से पूरे आयोजन की जानकारी दी। इस दौरान नगर परिषद खजुराहो के सीएमओ जाबिर खान ने खजुराहो फिल्म महोत्सव एवं इसकी सार्थकता पर अपनी बात रखी। इस दौरानं प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर राहुल रवैल ने कहा कि अगर खजुराहो में शूटिंग शुरू हो जाए तो ना सिर्फ यहां के होनहार कलाकारों को अवसर मिलेगा, बल्कि पर्यटन के दृष्टिकोण से भी लाभदायक सिद्ध होगा। लेकिन हमें मध्य प्रदेश में प्रशासन के द्वारा सहयोग प्राप्त नहीं होता है।ं स्थानीय प्रशासन भी मदद नहीं करता, जिस कारण हम इतने अच्छे पर्यटन स्थल में आकर सब कुछ होते हुए भी शूटिंग नहीं कर पा रहे हैं। प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु ने कहा कि फिल्म महोत्सव के माध्यम से राजा बुंदेला के अथक प्रयासों के चलते आयोजित कार्यशाला में जो पिछले वर्ष से लगातार दूसरे वर्ष बुंदेलखंड अंचल के विभिन्न जिलों से यह प्रशिक्षु कार्यकर्ता प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं, उन सब में हमने एक अजीब सी ऊर्जा पाई है। निश्चित रूप से आने वाले समय में यह अपने अपने क्षेत्रों में बहुत अच्छा काम करके आगे निकल सकते है।ं उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि अगर इनमें से कोई मुंबई जाकर या बॉलीवुड में प्रयास करें तो मैं सहयोग करूंगा। इसके अलावा भाभी जी घर पर हैं सीरियल में तिवारी जी का किरदार निभाने वाले रोहिताश गौर ने कहा कि यह समय की मांग है हम दर्शकों को मनोरंजन देना चाहते हैं इसलिए हास परिहास भी जरूरी है। इसके अलावा प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता अखिल मिश्रा ने बड़े जोशीले अंदाज में फिल्मों में कपड़ों को लेकर तंज कसा और अखबारों पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि आज अखबार फि ल्मों को लेकर सही चीज नहीं पहुंच रहा। सिर्फ नग्नता या अनर्गल तथा प्रेम संबंध अखबारों में प्रकाशित कर प्रसिद्धि पाना चाहते हैं। इस अवसर पर सुष्मिता मुखर्जी ने बुंदेलखंड में बुंदेली फि ल्मों को लेकर तथा क्षेत्र के विकास में इन फि ल्मों व फि ल्म महोत्सव से संबंधित प्रकाश डाला।
इसके पूर्व कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण एवं परिचय प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर श्रीराम बुंदेला के द्वारा प्रस्तुत किया गया। खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में आयोजित इस कार्यशाला के प्रमुख व्यवस्थापक डॉ. राघव पाठक ने भी छात्रों को और उपस्थित फि ल्मी दुनिया के इन अतिथियों से परिचय कराते हुए एक दूसरे के प्रति संवाद स्थापित किया एवं छात्रों के मन में उठने वाले सवालों को डॉ. राघव पाठक बड़े ही सलीके के साथ पास आउट कर रहे थे। उनके उचित जवाब उपस्थित अतिथियों ने बच्चों को प्रस्तुत किया। खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फि ल्म महोत्सव का यह चौथा वर्ष है। इस साल 17 से 23 दिसंबर तक यह आयोजन पाहिल वाटिका खजुराहो में आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन में योगेंद्र प्रताप सिंह चंदेल योगी राजा, आरिफ सह डोली, राकेश साहू, विराज तिवारी आदि महोत्सव के संयोजन में अपने महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो