scriptखजुराहो के तालाब में डूबने से हुई पर्यटक की मौत | Tourist killed due to drowning in Khajrahao pond | Patrika News

खजुराहो के तालाब में डूबने से हुई पर्यटक की मौत

locationछतरपुरPublished: Sep 19, 2018 12:05:17 pm

Submitted by:

rafi ahmad Siddqui

पर्यटकों में हड़कंप मच गया

Tourist killed due to drowning in Khajrahao pond

Tourist killed due to drowning in Khajrahao pond

खजुराहो। यूपी के फतेहपुर जिले से अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए पर्यटन नगर खजुराहो आए एक पर्यटक की भारतीय पुरातत्व विभाग के अधीन चंदेलकालीन शिवसागर तालाब के राजघाट में नहाने के दौरान तालाब में डूबने से मौत हो गई। जिससे पर्यटकों में हड़कंप मच गया। मृतक पर्यटक के दोस्त तैरना नहीं जानते थे। जब तक दोस्तों ने लोगों को एकत्रित किया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेजा है। साथ ही मर्ग कायम कर विवेचना शुरू की है।
जानकारी के अनुसार लवकुश मिश्रा (21) पिता कंहैयालाल मिश्रा निवासी गौना थाना चांदपुर जिला फतेहपुर अपने साथियों अमित कुर्मी, राजेश यादव, राजा सोनी के साथ खजुराहो घूमने के लिए आया था। खजुराहो रेलवे स्टेशन पर रात गुजारने के बाद चारों युवक ऑटो रिक्शा से सुबह 6 बजे खजुराहो शिवसागर तालाब पहुंचे। इस दौरान वह शिवसागर तालाब के राजघाट पर नहाने लगे। तभी लवकुश मिश्रा का सीढ़ी से पैर फिसल गया और वह सीधे गहरे पानी में डूब गया। उसे डूबते देख तीनों दोस्त जो तैरकर नहीं जानते थे उन्होंनेे शोर मचाना शुरू कर दिया। आसपास के लोगों को बताया लेकिन जब तब स्थानीय लोग दौड़कर गए तब तक लवकुश मिश्रा की मौत हो चुकी थी। सूचना पर खजुराहो थाना पुलिस मौके पर पहुंची। शव को तालाब से बाहर निकाला गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी।


आंटी कहती थी आश्लील बातें, इसलिए लगा रही थी फांसी
नौगांव। नगर के एक मोहल्ले में रहने वाली 14 वर्षीय छात्रा बीती रात फांसी का फंदा लगाकर पंखे से लटक गई। जैसे ही परिजनों ने देखा तो छात्रा को फंदे से नीचे उतरा व 100 डायल को सूचना दी। मौके पर पहुंची 100 डायल की मदद से छात्रा को अस्पताल लाया गया। जहां पर डाक्टरों द्वारा उपचार कर छात्रा की हालत में सुधार होने से उसे परिजनों के साथ घर भेज दिया गया।
जानकारी के अनुसार नगर के एक मोहल्ले में रहने वाली 14 वर्षीय 10 वीं की छात्रा ने बीती रात अपने घर के कमरे के अंदर लगे पंखे से फासीं का फंदा बनाकर लटक गई। जब परिजन कमरे के नजदीक पहुंचे तो देखा की छात्रा फंदा लगाकर झूल रही थी। तभी घर वालों ने चीख पुकार लगाना शुरू कर दिया। इतने में लोग इकत्रित हो गए और कमरे का दरवाजा तोड़ कर उसको नीचे उतरा व 100 डायल को सूचना दी। मौके पर पहुंची 100 डायल की मदद से छात्रा को अस्पताल लाया गया। जहां छात्रा ने बताया की हमारी बगल में रहने वाली आंटी हमसे आए दिन झगड़ा करती है व अश्लील बातें कहती है। जिससे तंग आकर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने जा रही थी। बयानों के आधार पर पुलिस जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो