scriptTraffic improvement decisions are limited to meetings | बैठकों तक सीमित है ट्रैफिक सुधार के निर्णय, जाम से शहर का ट्रैफिक बेजार | Patrika News

बैठकों तक सीमित है ट्रैफिक सुधार के निर्णय, जाम से शहर का ट्रैफिक बेजार


बेतरतीब पार्किंग एवं सड़कों तक दुकान का सामान बड़ी वजह, ट्रैफिक सिग्नल भी बंद

छतरपुर

Published: September 12, 2022 04:39:32 pm

छतरपुर। जिला सड़क सुरक्षा समित की बैठकों में शहर के ट्रैफिक को सुधारने के लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय केवल बैठकों तक सीमित रह गए। पार्किग व्यवस्था, सड़क से साप्ताहिक बाजर शिफ्टिंग, दुकानों के सामान का अतिक्रमण रोकने बाजार में रेड लाइन समेत सुधार के कई निर्णय लेने के बाद जिम्मेदारों ने अमल पर ध्यान ही नहीं दिया। यही वजह है कि जिला मुख्यालय की सड़कों पर जाम से ट्रैफिक व्यवस्था बेजार है। प्रमुख मार्ग हो या बाजार की सड़कें सभी पर ट्रैफिक जाम से लोग हलाकान है।
यहां दिनभर रहता है ट्रैफिक जाम
यहां दिनभर रहता है ट्रैफिक जाम
यहां दिनभर रहता है ट्रैफिक जाम
शहर के सभी इलाके में ऐसे स्थान हैं,जहां ट्रैफिक जाम हर घंटे लगता है। खासकर बाजार वाले इलाके में समस्या ज्यादा है। बाजार में सुबह से लेकर देर रात तक जाम की स्थिति रहती है। वहीं बस स्टैंड रोड पेट्रोल पंप के पास जाम लगना आम बात हो गई है। इसके साथ ही चौक बाजार, कोतवाली के पास, महलन,पीएनबी बैंक के सामने, कल्याण मंडपम के सामने, डाकखाना चौराहा, हटवारा बाजार में हर समय जाम से गुजरना पड़ता है। शहर के दोनों प्रमुख मार्ग कानपुर -सागर नेशनल हाइवे और रीवा-ग्वालियर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कभी भी जाम लग जाता है। शहर के सभी चौराहे और तिराहे से बिना जाम का सामना करे गुजरना मुश्किल है।
ट्रैफिर पुलिस नहीं आती नजर
शहर के मुख्य मार्गों पर आधा दर्जन चौराहे ऐसे हैं जहां वाहनों का दबाव सबसे अधिक रहता है। इसके बावजूद यहां खराब ट्राफिक व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया गया है। यहां पुलिसकर्मियों की मौजूदगी नहीं रहती है। कई स्थानों परे प्रति दिन औसतन एक हजार से अधिक वाहन गुजरते हैं। ट्रैफिक जाम होने से वाहन चालक रॉन्ग साइड से आवाजाही करने को मजबूर होते हैं। जिससे हालात और भी बदतर हो जाते हैं।
सिग्नल नहीं आ रहे काम
शहर के अंदर से निकले दो नेशनल हाइवे के ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए पुलिस विभाग ने छह साल पहले छत्रसाल चौराहा, पुराना पन्ना नाका तिराहा, आकाशवाणी तिराहा और जवाहर रोड स्थित पेट्रोल पंप तिराहा पर ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए थे। छत्रसाल चौराहा सहित तीन तिराहों पर लाखों की लागत से चार ट्रैफिक सिग्नल स्थापित किए, पर विभाग की लापरवाही के कारण इनमें से तीन सिग्नल नियमित रूप से शुरू नहीं हो पाए हैं। चार में से एक सिग्नल चालू रहा, लेकिन वो भी अब बंद है।
ये कहना है लोगों का

शहर के मुख्य मार्ग पर सडक किनारे पार्किग, दुकानों का सामान जाम की समस्या का मुख्य कारण हैं। समस्या सबके सामने है, लेकिन समाधान अब तक किसी ने नहीं किया। प्रशासन को अपनी योजनाओं पर जल्द काम शुरु करना चाहिए।
अश्वनी मिश्रा, शहरवासी

शहर में सबसे बड़ी समस्या वाहन पार्किंग की है। प्रशासन ने पार्किंग बनाने की योजना तो बनाई है, लेकिन अभी तक शहर मे ंकहीं भी पार्किंग व्यवस्था शुरु नहीं हुई है। पार्किंग शुरु होने से ट्रैफिक में सुधार नजर आएगा।
सुमित चौरसिया,शहरवासी
शहर के चौक-चौराहों पर ट्रैफिक नियंत्रण के लिए लगाए गए सिग्नल काम नहीं कर रहे हैं। सिग्नल चालू न होने से वाहन आमने सामने एक दूसरे से उलझ जाते हैं।
नितेश शिवहरे, शहरवासी

शहर में ट्रैफिक सुधार की बेहद जरूरत है। शहर पर बाइकर्स मनमाने तरीके से वाहन चला रहे हैं, नाबालिग भी वाहन दौड़ा रहे है। लगातार कार्रवाई से ही सुधार संभव है।
मयंक नागवानी, शहरवासी

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

लोन लेना हुआ महंगा, RBI ने लगातार चौथी बार 0.50 फीसदी बढ़ाया रेपो रेट, ज्यादा चुकाना होगी EMIअरविंद केजरीवाल का चौंकाने वाला दावा! अब राघव चड्ढा होंगे गिरफ्तारकांग्रेस आलाकमान ने दिखाए सख्त तेवर, गहलोत-पायलट खेमे को लेकर लिया ये बड़ा फैसलादिग्विजय नहीं भरेंगेे नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष पद की दावेदारी पर संशय बरकरारएक माह में ही काबुल में एक और भीषण आतंकी हमला, निशाने पर शिया-हजारा समुदाय, दो दर्जन से अधिक छात्रों की हत्यारेलवे ने शुरू की अच्छी सर्विस, अब ट्रेन में सोते समय नहीं छूटेगा आपका स्टेशन, जानिए कैसे मिलेगी जानकारीWeather Report: दिल्ली सहित इन राज्यों से विदा हुआ मानसून, जानिए इस वर्ष कितनी कम हुई बारिशदेश को आज मिलेगी तीसरी वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी दिखाएंगे झंडी, मिलेंगी ये सुविधाएं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.