परिवहन विभाग ने 13 बसों पर लगाया 2 लाख से ज्यादा का जुर्माना

पहाड़ी बंधा और कैमाहा चेक पोस्ट पर हुई चेकिंग
पहाड़ी बंधा पर बस में हुआ महिला का प्रसव, नौगांव अस्पताल भेजा

By: Dharmendra Singh

Published: 11 Apr 2021, 10:42 PM IST

छतरपुर। अन्य राज्यों से जिले में आने और गुजरने वाली बसों में ओवरलोङ्क्षडग के खिलाफ परिवहन विभाग ने कार्रवाई की है। जिले के पहाड़ी बंधा और कैमाहा चैक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान ओवरलोडिंग समेत नियमों का उल्लंघन करने पर 13 बसों पर 2 लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना लगाया गया है। चैकपोस्ट प्रभारियों सगीर अहमद अंसारी ओर संतोष सिंह तोमर के द्वारा इन बसों से जुर्माना वसूल करने के अतिरिक्त परमिट निरस्त करने की कार्यवाही भी प्रस्तावित की गई है । चैकपोस्ट प्रभारियों का कहना है कि दिल्ली और गुजरात एवं अन्य राज्यों से आने वाली बसों में ओवरलोडिंग और जिले में बढ़ते हुए कोरोना मरीजों को देखते हुए कलेक्टर और आरटीओ के निर्देश पर इस तरह की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

दो जगह हुई चेकिं ग
पहाड़ी बंधा चैकपोस्ट के प्रभारी सगीर अहमद अंसारी और उनकी टीम के द्वारा दिल्ली की ओर से ओवरलोड आने वाली बसों पर ओवरलोडिंग ओर कोरोना गाइड लाइन का पालन न करने पर कार्यवाही करते हुए दिल्ली की ओर से आने वाली 5 बसों से 113600 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके अतिरिक्त कैमाहा चैकपोस्ट पर भी प्रभारी संतोष सिंह तोमर और उनकी टीम के द्वारा भी ओवरलोड बसों में ओवरलोडिंग ओर कोविड नियमों के उल्लंघन पर 8 बसों पर 68100 रुपये का जुर्माना किया गया ।

बस में हुआ प्रसव
दिल्ली से पन्ना जा रही बस क्रमांक यूपी 83 बीटी 5305 में सवार होकर दिल्ली से पन्ना जिले के झिन्ना जा रही गर्भवती महिला ऊषा रजक को पहाड़ी बंधा के पास प्रसव पीड़ा होने लगी। ड्राइवर ने इसकी जानकारी परविहन विभाग के अधिकारियों को दी और बस को सीधे नौगांव सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र की ओर दौड़ा दिया। महिला की मदद के लिए परिवहन विभाग की महिला कर्मचारी आरक्षक रेखा बागड़े और अरंवदि पटेल बस में साथ हो लिए। हालांकि रास्ते में ही प्रसव हो गया, लेकिन महिला व उसके बच्चे को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनो का चेकअप किया, दोनों स्वस्थ पाए गए।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned