scriptTwo increments stopped on Bakswaha Tehsildar for negligence | भू-अभिलेख रिकार्ड शुद्धिकरण पखवाड़े लापरवाही पर बकस्वाहा तहसीलदार पर की रोकी दो वेतन वृदधि | Patrika News

भू-अभिलेख रिकार्ड शुद्धिकरण पखवाड़े लापरवाही पर बकस्वाहा तहसीलदार पर की रोकी दो वेतन वृदधि


इधर, शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने पर सिसोलर पंचायत के प्रधान हटाये गए

छतरपुर

Updated: November 26, 2021 05:50:22 pm

छतरपुर। भू-अभिलेख रिकार्ड शुद्धिकरण पखवाड़े के कार्य में लापरवाही बरतने और लक्ष्य पूरा न होने पर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने तहसीलदार बकस्वाहा त्रिलोक सिंह पोषाम की आगामी दो वेतन वृद्धि को रोकने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने भू-अभिलेख शुद्धिकरण पखवाड़े में तहसील बक्स्वाहा की प्रगति की समीक्षा की। लेकिन तहसीलदार बकस्वाहा द्वारा कोई जवाब नही दे पाए। जिस पर कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही और 70 फीसदी से कम प्रगति वाले राजस्व अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए हैं।
सिसोलर पंचायत के प्रधान हटाये गए
सिसोलर पंचायत के प्रधान हटाये गए
कलेक्टर ने सभी अनुविभाग के उपस्थित एसडीएम को निर्देश दिए कि भू-अभिलेख शुद्धिकरण पखवाड़े में समयावधि में जो भी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार लक्ष्यानुरुप कार्य पूरा नहीं करते हैं उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव भेजें। उन्होंने कहा कि एसडीएम पटवारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही के प्रस्ताव कलेक्ट्रेट कार्यालय न भेजकर खुद कार्यवाही करें। इस कार्यवाही हेतु वह पदेनरूप से सक्षम अधिकारी हैं।
इधर, सरपंच पर कार्रवाई
कलेक्टर ने गौरिहार जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत सिसोलर के प्रधान को शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न तथा पदीय कर्तव्य और दायित्व का निर्वहन नहीं करने से प्रशासकीय पद से पृथक करने के आदेश जारी किए है। आदेश में आरोप लगाया गया है कि सिसोलर पंचायत के सोमप्रकाश श्रीवास प्रधान द्वारा शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई गई जिसके चलते उसके विरूद्ध प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए पद से पृथक किये जाने की कार्यवाही की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.