script10वीं में टॉप थ्री पर महर्षि स्कूल के छात्रों का कब्जा | Maharishi School students occupied the top three in 10th | Patrika News

10वीं में टॉप थ्री पर महर्षि स्कूल के छात्रों का कब्जा

locationछतरपुरPublished: Aug 03, 2021 09:02:43 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

सीबीएसई बोर्ड ने जारी किया दसवीं का रिजल्ट
 

सीबीएसई बोर्ड ने जारी किया दसवीं का रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड ने जारी किया दसवीं का रिजल्ट


छतरपुर। सीबीएसई बोर्ड ने मंगलवार को दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया। जिले की मैरिट की टॉप थ्री लिस्ट में महर्षि स्कूल के छात्रों ने जगह बनाई है। वहीं, केन्द्रीय विद्यालय ने टॉप 5 में जगह बनाई है। केन्द्रीय विद्यालय के 118 और महर्षि स्कूल के 247 विद्यार्थियों को सफलता मिली है। जिसमें केवी के 114 छात्र प्रथम श्रेणी और महर्षि स्कूल के 2३९ छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए हैं। हालांकि परीक्षा नहीं होने के कारण जारी रिजल्ट में सभी विद्यार्थी पाए किए गए हैं।
महर्षि विद्या मंदिर के छात्रों ने दिखाया जलवा
सीबीएसई की 10वी के परीक्षा परिणामो की घोषणा के साथ ही एक बार फिर महर्षि के विद्यार्थियों ने अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए शत प्रतिशत परीक्षा परिणामो के साथ 42 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक , वही 13 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक, 67 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक, 79 विद्यार्थियों ने 70 प्रतिशत से अधिक तथा 51 विद्यार्थियों ने 60 से 70 प्रतिशत के वीच अंक प्राप्त किये। विद्यालय से 10वी में 247 विद्यार्थियों परीक्षा में शामिल हुए थे। विद्यालय से कु. खुशबू शाक्यवार ने 98.6 प्रतिशत अंको के साथ प्रथम स्थान मुबीन अहमद खान 98.4 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान तथा हर्ष गोश्वामी 97.6 प्रतिशत अंको के साथ तृतीय स्थान हासिल किया। वही दूसरी ओर युग गुप्ता, विदित त्रिपाठी, तनुराग श्रीवास्तव, आकाश खरे, वेदिका त्रिपाठी, श्रुति अग्रवाल, कार्तिक उदयन भट्ट, सुजल राठौर तथा अंकिता गोश्वामी ने 95 प्रतिशत से अधिक अंको के साथ अपनी श्रेष्ठता साबित करने में सफल रहे वही दूसरी ओर 5 विद्यार्थियों ने सोशल साइंस तथा आयी एफ एम में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए। विद्यालय प्राचार्य सी के शर्मा ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि इन विषम परिस्थितियों छात्र छात्राओ का यह प्रदर्शन विद्यालय का शिक्षण कार्य की ओर किये जा रहे प्रयासों का परिणाम है जिस कारण विद्यालय के छात्र निरंतर विगत कई वर्षो से अपना सर्वश्रेष्ठ देते आ रहे है।
केवी के सर्वेश ने टॉप 5 में बनाई जगह
दसवीं के रिजल्ट में केन्द्रीय विद्यालय के छात्र सर्वेश कुमार राय ने 97.4 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल में प्रथम और जिले में चौथा स्थान प्राप्त किया है। वहीं, स्कूल के 15 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। वहीं, 114 छात्रों ने प्रथम श्रेणी के साथ परीक्षा पास की है। विद्यालय के प्राचार्य विशन सिंह राठौड़ ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी है। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में सीबीएसई बोर्ड द्वारा परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया। ऐसे में रिजल्ट को लेकर जिन छात्रों में असंतोष है, उन्हें सीबीएसई बोर्ड द्वारा विशेष परीक्षा में अवसर दिया जाएगा। ताकि छात्र अपना रिजल्ट और बेहतर कर सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो