बच्चों के सामने चाचा ने किया माता-पिता का कत्ल

भाई ने कुल्हाड़ी से कर दी बड़े भाई एवं भाभी की हत्या
जमीन बंटवारे को लेकर वारदात को दिया गया अंजाम

By: Dharmendra Singh

Published: 03 Apr 2021, 07:17 PM IST

छतरपुर। अलीपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम करारागंज में शनिवार की सुबह लगभग 4 बजे एक दोहरे हत्याकाण्ड का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस वारदात में एक युवक ने अपने बड़े भाई और भाभी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। जिस वक्त हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। पति-पत्नी अपने बच्चों के साथ खेत पर बने एक मकान के बाहर सो रहे थे। आरोपी ने नींद के आगोश में ही पति-पत्नी को उनके बच्चों के सामने मौत के घाट उतार दिया। हत्या के पीछे जमीन बंटवारे को कारण बताया जा रहा है। वहीं, आरोपी के मानसिक विक्षिप्त होने की बात भी सामने आ रही है।

ये है मामला
जानकारी के मुताबिक ग्राम करारागंज निवासी 45 वर्षीय दीनदयाल कुशवाहा एवं उसकी 40 वर्षीय पत्नी सीमा कुशवाहा अपने 9 वर्षीय बेटे दो बेटियों के साथ गांव के बाहर खेतों की रखवाली के लिए बनाए गए एक मकान के समीप सो रहे थे। किसान के बेटे चेतन ने बताया कि सुबह अचानक उसके माता-पिता की चीखने की आवाजों के साथ सभी बच्चे जाग गए। बच्चों ने देखा कि उनके चाचा आनंदपाल कुशवाहा कुल्हाड़ी से उसके पिता और मां की हत्या कर रहा है। इस वारदात से घबराए बच्चों ने यहां से भागकर अपनी जान बचाई और गांव वालों को इस घटना की सूचना दी। गांव वालों की सूचना के बाद थाना प्रभारी रूपनारायण पटैरिया सहित नौगांव एवं हरपालपुर का भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने गांव से ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना से मृतक दीनदयाल कुशवाहा व सीमा कुशवाहा के एक पुत्र चेतन कुशवाहा (9) व दो पुत्रियां अंगूरी कुशवाहा (14) व छोटी पुत्री हेमवती कुशवाहा (4) अनाथ हो गए। बताया कि बच्चों के दादा-दादी की पहले ही मौत हो चुकी है।

गांव में दो तरह की चर्चाएं
एक साथ दोहरे हत्याकाण्ड के इस मामले के कारण ग्राम करारागंज में सन्नाटा पसरा है। कुशवाहा परिवार के तीन मासूम बच्चे अपने माता-पिता को खोकर अनाथ हो चुके हैं। इस मामले में पुलिस हत्याकाण्ड की वजह को तलाश रही है। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि प्राथमिक जांच में दो तरह की बातें सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है कि आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त है तो वहीं दोनों भाइयों के बीच जमीनी झगड़े के तथ्य भी सामने आ रहे हैं। बहरहाल पुलिस सभी बिन्दुओं को खंगालकर मामले की गहन विवेचना कर रही है।

इनका कहना है
घटना की सूचना लगते ही टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जाएजा लिया औैर अपने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी। घटना की फॉरेंसिक जांच भी कराई गई है मामले में आरोपी पर हत्या सहित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।
रूपनाराण पटैरिया, थाना प्रभारी, अलीपुरा

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned