scriptरोजगार उत्सव मेला में योग्यता के आधार पर चुने गए बेरोजगार, मिले ऑफर लैटर | Unemployed selected on merit based, received offer letter | Patrika News

रोजगार उत्सव मेला में योग्यता के आधार पर चुने गए बेरोजगार, मिले ऑफर लैटर

locationछतरपुरPublished: Jan 20, 2021 06:39:23 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

16 कंपनियों ने 40 युवाओं को दिए ऑफर लैटरपंजीयन 411, प्रारंभिक रूप से 352 चयनित

प्रारंभिक रूप से 352 चयनित

प्रारंभिक रूप से 352 चयनित

छतरपुर। ऑडिटोरियम में बुधवार को आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश अभियान के तहत प्रदेशव्यापी रोजगार उत्सव मेले आयोजन के तहत अवसर रोजगार सृजन मेला का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित 16 कम्पनियों द्वारा 40 बेरोजगार आवेदकों का योग्यता के आधार पर चयन किया गया। 16 कम्पनियों के स्टॉल पर 411 बेरोजगार युवाओं द्वारा पंजीयन कराया गया। प्रारंभिक रूप से कम्पनियों द्वारा 352 युवाओं का चयन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश सचिव ललिता यादव ने लाभांवित युवाओं को बधाई देते हुए कहा कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश अभियान के तहत बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिले के माध्यम से अवसर का सृजन कराया जाना खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के चलते रोजगार की समस्या ज्वलंत रूप में सामने आई, जिससे निपटने के लिए देश के पीएम एवं प्रदेश के सीएम की आत्मनिर्भर होने की मुहिम के परिणाम प्रयास रोजगार मेला है।
भाजपा जिला महामंत्री जयराम चतुर्वेदी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के आव्हान ने मानवीय जिंदगी को जीने की कला सीखने का अवसर दिया है। कोई भी जरूरतमंद बेरोजगार नहीं रहे और आत्मनिर्भर बनें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री की पहल पर आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत आयोजित रोजगार मेला सफल सिद्ध हो रहे हैं। आपने युवाओं का आव्हान करते हुए कहा कि उन्हें मिले अवसर का लाभ उठाएं और सीखने की ललक को बरकरार रखते हुए व्यवसाय की तरफ बढ़ें और जीवन को उन्नतशील बनाएं।
पुष्पेन्द्र सिंह ने कहा कि बुंदेलखण्ड में रोजगार मेले की आवश्यकता अधिक है। यहां युवाओं के पास प्रतिभा तो है, लेकिन प्लेसमेंट कमी के चलते वह आगे नहीं बढ़ पाते हैं। रोजगार मेला प्रतिभाओं को आगे बढऩे का अवसर देता है। परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण निरंकार पाठक ने स्वागत उद्बोधन लिया। बेरोजगारों को कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, ललिता यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती अनुरागी, सांसद प्रतिनिधि धीरेन्द्र नायक, जयराम चतुर्वेदी, पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, अभिषेक खरे द्वारा ऑफर लेटर प्रदाय किए गए। कार्यक्रम में एसडीएम प्रियांशी भंवर, एनआरएलएम की सोनू सुशीला यादव, उद्योग, आईटीआई सहित संबंधित विभागों के अधिकारी, मीडिया प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक तथा युवा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन एम आलम खान ने किया और आभार प्रदर्शन जिला रोजगार अधिकारी एसके जैन ने माना।

ट्रेंडिंग वीडियो