71 सेंटरों पर होगा वैक्सीनेशन, 23700 लोगों को लगेगा कोविड का टीका


67 सेंटरों पर लगेगी कोविशल्ड वैक्सीन, 4 केन्द्रों पर मिलेगी को वैक्सीन
शहरी सेंटरों पर ऑनलाइन बुक होंगे स्लॉट, ग्रामीण में रहेगी ऑन स्पॉट सुविधा

By: Dharmendra Singh

Published: 21 Jul 2021, 08:17 PM IST


छतरपुर। गुरुवार को जिले में 71 सेंटरों पर कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। 67 केन्द्रों पर कोविशिल्ड की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी। जबकि 4 केन्द्रों पर को वैक्सीन की केवल दूसरी डोज लगाई जाएगी। गुरुवार को जिले में 22600 लोगों को कोविशिल्ड और 1100 लोगों को को-वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि शहरी केन्द्रों पर वैक्सीन के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक करना होगा। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में स्पॉट पंजीयन की व्यवस्था रहेगी। शहरी केन्द्रों में शाम 4 बजे के बाद वैक्सीन बचने पर स्पॉट रजिस्ट्रेशन फैसलिटी भी दी जाएगी।

नौगांव ब्लॉक में सबसे ज्यादा सेंटर
नौगांव ब्लॉक में 19 सेंटरों पर कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी। छतरपुर ब्लॉक के ग्रामीण इलाके में 4 सेंटर और शहर में 4 सेंटर बनाए गए हैं। बक्स्वाहा ब्लॉक में तीन, गौरिहार ब्लॉक में 5, राजनगर में 14, बडामलहरा में 9, सटई में 3, लवकुशनगर में पांच सेंटरों पर कोविशिल्ड लगाई जाएगी। वहीं, नौगांव, बड़ामलहरा, सटई और छतरपुर में को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

797 सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव
बुधवार को जिले के 797 सैंपल की जांच की गई। आरटीपीसीआर से 387 और एंटीजन से 410 सैंपल की जांच में सभी सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। जिले में वर्तमान में केवल 2 केस एक्टिव हैं। आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं अब तक कुल 9827 पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 9670 मरीजों ने अबतक कोरोना को मात दी है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned