वीडी शर्मा ने की कोरोना के हालातों की समीक्षा

खजुराहो को देंगे एंबुलेंस, बीएमओ से कहा लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी

By: Dharmendra Singh

Published: 16 Apr 2021, 08:43 PM IST

छतरपुर। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष और क्षेत्रीय सांसद वीडी शर्मा ने शुक्रवार को लोकसभा क्षेत्र के मुख्यालय खजुराहो में जिले के कोरोना हालातों की समीक्षा की। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, एसपी सचिन शर्मा सहित अन्य आवश्यक प्रशासनिक अधिकारियों के साथ होटल झंकार में आयोजित इस समीक्षा बैठक में आपदा प्रबंधन से जुड़े निजी क्षेत्र के लोग भी मौजूद रहे। इस मौके पर वीडी शर्मा ने जिले में फैलते कोरोना पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि खजुराहो और छतरपुर जिले का पॉजिटिविटी रेट अब काफी बढ़ रहा है। इससे निपटने के लिए प्रशासन और आम जनता को संयुक्त भूमिका निभानी पड़ेगी।

ऑक्सीजन, दवा और संसाधनों की कमी नहीं पड़ेगी
वीडी शर्मा ने कहा कि छतरपुर जिले में ऑक्सीजन, रेमडिसीवर इंजेक्शन एवं अन्य जीवन रक्षक संसाधनों की कमी नहीं पडऩे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आज ही इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्रालय के आयुक्त से चर्चा करते हुए छतरपुर जिले को पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। उन्होंने इस मौके पर खजुराहो बीएमओ को साफ शब्दों में कहा कि अस्पताल में मरीजों का ठीक से उपचार हो, इसकी व्यवस्था की जाए। एनटीपीसी के द्वारा पूर्व में दी गई एंबुलेंस को सुचारू रूप से चलाया जाए साथ ही वीडी शर्मा ने एक नई एंबुलेंस खजुराहो के लोगों को देने की बात कही। यह एंबुलेंस जल्द ही सांसद निधि के माध्यम से खजुराहो को उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर सांसद ने आयुष्मान कार्ड का वितरण किया।

मंगल पाण्डेय की प्रतिमा स्थापना की मांग उठाई
खजुराहो प्रवास पर आए सांसद वीडी शर्मा का स्वागत करते हुए भाजपा नेताओं और स्थानीय निवासियों ने उनके समक्ष कुछ मांगें भी रखीं। भाजपा नेता सुधीर शर्मा ने नगर के दतला पहाड़ पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मंगल पाण्डेय की प्रतिमा स्थापित करने की मांग उठाई जिस पर वीडी शर्मा ने सकारात्मक आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उक्त प्रतिमा खजुराहो के मंदिरों को देखने आने वाले लाखों लोगों को देश के स्वतंत्रता संग्राम की याद दिलाएगी। इसके साथ ही खजुराहो से खर्रोही मार्ग, पायल तिराहा से बंदरपुरवा, आश्रय स्थल निर्माण, खजुराहो से खुडऱ नदी, नोरीपुरवा मार्ग के निर्माण की मांग उठाई गई। इसी तरह महिला उत्थान विकास कार्य, ऑडिटोरियम निर्माण कार्य, नगर परिषद के नवीन कार्यालय का निर्माण, राजनगर में नवीन बस स्टेण्ड के निर्माण की मांग भी जल्द पूरी करने की आवाज उठाई गई।

15 करोड़ के विकास कार्यों को मिली स्वीकृति
सांसद वीडी शर्मा के द्वारा खजुराहो के विकास के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हंै। इसी कड़ी में भाजपा जिला महामंत्री अरविंद पटैरिया एवं नगर परिषद सीएमओ बसंत चतुर्वेदी के प्रयासों से खजुराहो शहर में 15 करोड़ रूपए के विकास कार्यों को स्वीकृति मिली है। इसमें 500 सीट का ऑडिटोरियम, महिला पार्क, दो मुक्तिधाम, जिम्नेशियम हॉल, खजुराहो से हर्रई और खजुराहो से अचनार तक की सड़क जैसे विकास कार्य शामिल हैं।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned