scriptफोरलेन निर्माण में गई मंदिर की जमीन, मुआवजा खजाने में जमा कराने की मांग | Villagers of Kararaganj submitted memorandum to SDM | Patrika News

फोरलेन निर्माण में गई मंदिर की जमीन, मुआवजा खजाने में जमा कराने की मांग

locationछतरपुरPublished: Aug 21, 2019 12:23:20 am

Submitted by:

Sanket Shrivastava

गोपाल जी मंदिर का मामला, कलेक्टर है मंदिर के प्रबंधक

Villagers of Kararaganj submitted memorandum to SDM

Villagers of Kararaganj submitted memorandum to SDM

नौगांव. ब्लॉक के करारागंज के ग्रामीणों ने एसडीएम नौगांव को ज्ञापन देकर गोपाल जी महाराज मंदिर की जमीन के मुआवजा को सरकारी खजाने में जमा कराने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि, राजस्व रिकॉर्ड में करारागंज मंदिर की 53 एकड़ सिंचित जमीन दर्ज है। जिसके प्रबंधक कलेक्टर छतरपुर है। मंदिर की जमीन में से कुछ हिस्सा झांसी-खजुराहो फोरलेन निर्माण के लिए अधिग्रहित किया गया है। जिसके बदले 5 लाख 12 हजार 582 रुपए मुआवजा मंदिर का पुजारी बताकर ठाकुरदास मिश्रा के नाम से निकाल लिया गया है। ग्रामीणों का ये भी आरोप है, कि पुजारी की नियुक्ति संबंधी कोई भी जानकारी तहसील नौगांव में है। ऐसे में कलेक्टर प्रबंधक है, इसलिए मुआवजा की राशि सरकारी खजाने में जमा कराई जाए।
ट्रस्ट बनाने की भी मांग
ग्रामीण जितेन्द्र सिंह, विनोद कुमार श्रीवास, राजेश रिछारिया, बृज किशोर नायाक, ठाकुरदास प्रजापित,ि धर्मपाल अहिरवार, मूलचंद्र सेन, लखन नायक, करन खंगार, अरविंद सिंह, कृष्णपाल सिंह समेत आधा सैकड़ा ग्रामीणों ने एसडीएम को दिए ज्ञापन में मंदिर के प्रबंधन के लिए ट्रस्ट बनाने की मांग भी की है। ग्रामीणों ये भी आरोप लगाया है कि, मंदिर की 53 हेक्टेयर सिंचित जमीन पुजारी द्वारा हर साल 6 लाख रुपए में खेती के लिए ठेके पर दी जाती है। लेकिन इस राशि से मंदिर का विकास नहीं कराया जा रहा है। जबकि प्राचीन मंदिर जीर्णशीर्ण हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो