विधायक का ग्रामीणों ने रोका काफिला, फिर हुआ ये

पत्रिका की खबर दिखाकर मांगी सड़क, सड़क न होने से पगडंडी और कीचड़ भरे रास्ते से गुजरते हैं लोग
विधायक ने ग्रामीणों के साथ देखी समस्या, अधिकारियों को दिए सड़क बनाने के निर्देश

By: Dharmendra Singh

Published: 26 Aug 2020, 08:00 AM IST

Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

अशोक शुक्ला

चंदला। ग्राम पंचायत गनपत खोड़ा के मजरा दीवान खोड़ा के ग्रामीणों ने सड़क न होने से परेशानी को लेकर चंदला विधायक का काफिला रोक लिया। ग्राम बंजारी में फलोउद्यान का भूमिपूजन करने जा रहे विधायक के काफिले को शाम 4 बजे पत्रिका समाचार पत्र में प्रकाशित खबर को दिखाते हुए ग्रामीणों ने सड़क की मांग की। जिसके बाद विधायक राजेश प्रजापति ने ग्रामीणों के साथ गांव के रास्तों का निरीक्षण किया और जनपद सीइओ को सड़क बनाने के निर्देश दिए।

सड़क के लिए जमीन देने को तैयार है ग्रामीण
विधायक को पत्रिका में प्रकाशित खबर दिखाते हुए ग्रामीण बाबूलाल राजपूत ने बताया कि दीवान खोड़ा के रहवासी खेतों की मेड़ों के सहारे हाथ में जूता चप्पल लेकर और सिर पर समान की गठरी रख जैसे- तैसे अपने घर पहुंचते हैं। इस पर विधायक ने जमीन के बारे में पूछा और ग्रामीणों के साथ मौके पर गए। उन्होंने मौके पर जनपद सीइओ एसके मिश्रा को निर्देश दिए कि टिकरी रानीपुर मार्ग को सीसी रोड बनाना जाए। इसके साथ ही दूसरे मार्ग पर सीसी रोड की ग्रामीणों की मांग पर उनसे पूछा कि 12 फीट जमीन की जरूरत होगी। ग्रामीणों ने सड़क के लिए जमीन देने की बात कही, जिसके बाद विधायक ने अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

इन गांवों के लोगों ने भी रोका काफिला
पवाई गांव की शासकीय जमीन पर कब्जा की शिकायत के लिए ग्रामीणों ने विधायक को रोक लिया। ग्रामीण राममिलन पाल और बेटालाल पटेल ने बताया कि नदी किनारे गांव की निस्तारी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। जिस पर एसडीएम ने लिखित शिकायत करने और जांच कराने की बात कही। विधायक के काफिले को सिंलगांय के ग्रामीणों ने भी रोक लिया और कोरोना संकटकाल में राशन न मिलने, सीसी रोड न बनने की शिकायत की। ग्रामीण रामबरन राजपूत, बैजनाथ राजपूत, राजकरण राजपूत ने विधायक से गांव में आठवीं तक स्कूल की मांग की। जिस पर विधायक ने प्रस्ताव आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned