scriptजलसंकट: आधे से ज्यादा शहर में चार दिन से नलों में नहीं आया पानी | Water Cuts: More than half of the city has no water in its taps for fo | Patrika News

जलसंकट: आधे से ज्यादा शहर में चार दिन से नलों में नहीं आया पानी

locationछतरपुरPublished: Oct 11, 2019 01:34:29 am

नपा ने बताई लो वोल्टेज की समस्या

जलसंकट: आधे से ज्यादा शहर में चार दिन से नलों में नहीं आया पानी

जलसंकट: आधे से ज्यादा शहर में चार दिन से नलों में नहीं आया पानी

छतरपुर. आधे से ज्यादा शहर में पिछले चार दिनों से नलों में पानी नहीं आया है। पुराने शहर में हर दिन लोग नलों के पास बैठकर पानी के लिए इंतजार करने करके रह जाते हैं। चार दिन बाद नगरपालिका ने बिजली वोल्टेज की समस्या का हवाला देकर लोगों से खेद जता दिया। शहर के लोगों को नलों से कब पानी मिलेगा, इसके बारे में नगरपालिका का जल सप्लाई विभाग कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है।
शहर में गर्मियों के दिनों में दो समय नलों से पानी की सप्लाई करने वाली नगरपालिका बिजली के वोल्टेज की समस्या के कारण नलों से पानी नहीं दे पा रही है। शहर कोतवाली क्षेत्र से लेकर महल रोड, कुंजरहटी, नजरबाग, छत्रसाल चौक सहित आधे से ज्यादा शहर के वार्डों में अचानक से नलों से पानी आना बंद हो गया। ६ अक्टूबर को आखिरी बार नलों से पानी आया था। बड़ी कुंजरहटी निवासी ओम नामदेव, रफीक, केतन, शिवेंद्र आदि ने बताया कि 7 अक्टूबर को जब वह लोग हर दिन नलों से पानी भरने के लिए पहुंचे तो इंजतार ही करते रह गए। 8 बजे तक नल से एक भी बूंद पानी नहीं आया। पानी की सप्लाई में व्यवधान आदि को लेकर कोई सूचना भी नहीं थी, इसलिए लोगों ने हर दिन की तरह पानी का निस्तार किया और पूरा स्टाक खत्म कर दिया। लेकिन जब दूसरे और तीसरे दिन भी नल नहीं आए तो लोगों की समस्याएं बढ़ गईं। कइ लोग हैंडपंपों से पानी भरकर लाए तो कुछ लोगों ने टैंकर से पानी मंगवाया। त्योहार के मौके पर पानी की सप्लाइ रुकने से लोग परेशान रहे। प्रभावित वार्ड के लोगों का कहना था कि इस बारे में नगरपालिका को पहले से सूचित करना चाहिए था, ताकि लोग अपने यहां पानी का इंतजाम कर पाते।
चार दिन बाद नगरपालिका ने दी सूचना
नलों से पानी की सप्लाई थमने को लेकर परेशान शहर के लोगों को चार दिन बाद गुरुवार पता चला कि पचेर घाट पर बिजली वोल्टेज की समस्या के कारण पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। पचेर घाट प्लांट की मशीनें लो वोल्टेज के कारण लोड नहीं ले पा रही हैं, इसलिए शहर में पचेर घाट से होने वाली सप्लाई फिलहाल के लिए रुक गई है। यह सप्लाई कब तक चालू होगी, इस बारे में भी नगरपालिका कुछ कहने की स्थिति में नहीं है।
बिजली के वोल्टेज ने बढ़ाई है परेशानी
पानी की कहीं कोई कमी नहीं है, लेकिन पचेर घाट वाले प्लांट पर वोल्टेज कम आ रहा है। पन्ना जिले में बिजली की मुख्य सप्लाई लाइन के टॉवर गिर जाने के कारण समस्या हो रही है। जब तक वोल्टेज ठीक नहीं होगा, तब तक सप्लाई मुश्किल है। फिर भी सुधार के प्रयास किए जा
रहे हैं।
आरके गंगेले, प्रभारी जल वितरण व्यवस्था, नगरपालिका

ट्रेंडिंग वीडियो